सिरमौर जिले में भी धधकते रहे जंगल, घरों तक पहुंची आग

जागरण संवाददाता नाहन सिरमौर जिले में आग का तांडव बदस्तूर जारी है। अब तक लाखों रुपये की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:55 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:55 PM (IST)
सिरमौर जिले में भी धधकते रहे जंगल, घरों तक पहुंची आग
सिरमौर जिले में भी धधकते रहे जंगल, घरों तक पहुंची आग

जागरण संवाददाता, नाहन : सिरमौर जिले में आग का तांडव बदस्तूर जारी है। अब तक लाखों रुपये की वन संपदा राख हो चुकी है। वहीं लोगों की निजी संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचा है। धारटीधार क्षेत्र की मधाना पंचायत के धावकर और काटली गांव में लगी आग से लोगों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है। इस आग में जहां धावकर गांव के लोगों की घासनियां राख हो गई हैं, वहीं खेत में लगे पेड़-पौधे भी आग की भेंट चढ़ चुके हैं।

मधाना पंचायत की प्रधान किरण देवी और उपप्रधान हरिदत्त ने बताया कि धावकर गांव के जंगल में बीते मंगलवार को आग लग गई। आग जंगल से लोगों के खेत और घर तक पहुंच गई। उन्होंने बताया कि गांव के लोगों ने इकट्ठा होकर घरों व पशुशालाओं को तो बचा लिया मगर उनकी घासनियां और स्टोर किया गया घास राख हो गया। इसके अलावा धावकर गांव के हरिदत्त के खेत में लगे करीब 24 चंदन के पौधे भी आग की भेंट चढ़ गए। यह आग अब काटली गांव के जंगलों में पहुंच गई है। वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गई थी, लेकिन आग पर बुधवार को भी काबू नहीं पाया जा सका।

मधाना पंचायत के उपप्रधान और धावकर गांव के हरिदत्त ने बताया कि उनके खेत में लगे चंदन के करीब 24 पौधे आग की भेंट चढ़ गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की घासनियां भी जल गई हैं। ऐसे में अब लोगों के लिए पशुचारे का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने कहा कि पंचायत के माध्यम से जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की जाएगी।

chat bot
आपका साथी