नाहन व पांवटा में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने किया कक्षाओं का बहिष्कार

बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी भर्ती के लिए पात्र किए जाने के फैसले के विरोध में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:52 PM (IST)
नाहन व पांवटा में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने किया कक्षाओं का बहिष्कार
नाहन व पांवटा में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने किया कक्षाओं का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, नाहन : बीएड डिग्री धारकों को जेबीटी भर्ती के लिए पात्र किए जाने के फैसले से जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षु विरोध में उतर आए हैं। मंगलवार को जिला सिरमौर के नाहन व पांवटा साहिब में जेबीटी प्रशिक्षुओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर रैली निकाली। जेबीटी प्रशिक्षुओं पंकज, अमन ठाकुर, सतवीर सिग, यामनी, मोनिका, निर्जला, कृतिका, रंजू का कहना है कि कक्षा एक से पांचवीं के लिए बीएड धारकों को भर्ती करना तर्कसंगत नहीं है। वह इसका तब तक विरोध करेंगे जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। जेबीटी प्रशिक्षुओं ने शहर में रैली निकालने बाद नाहन में डीसी सिरमौर व एसडीएम पांवटा साहिब को ज्ञापन सौंपा। मांग उठाई गई कि जेबीटी व डीएलएड प्रशिक्षुओं को शीघ्र न्याय दिया जाए। अगर सरकार इस दिशा में उचित कदम नहीं उठाती तो उक्त फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटा सकते हैं। संघ के अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने कहा कि वह प्रदेश उच्च न्यायलय के आदेश का सम्मान करते हैं, लेकिन सरकार से मांग की जा रही है कि उनके पक्ष को कोर्ट में मजबूती के साथ रखा जाए। जेबीटी के लिए बने भर्ती एवं पदोन्नति नियमों से छेड़छाड़ न की जाए। चौगान में सात से 11 दिसंबर तक होगी क्रिकेट व कबड्डी स्पर्धा

जागरण संवाददाता, नाहन : चाइल्ड हेल्थ एंड वेलफेयर सोसायटी की ओर से नाहन के चौगान मैदान में सात से 11 दिसंबर तक क्रिकेट और कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। खेलेगा युवा तो नशे से बचेगा युवा थीम पर आयोजित प्रथम खेल संगम 2021 प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिदल और समापन सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप करेंगे। यह जानकारी प्रतियोगिता के आयोजक विनय छिटा ने मंगलवार को नाहन में आयोजित पत्रकारवार्ता में दी।

chat bot
आपका साथी