अमेजन में सिलेक्ट होने पर जताई खुशी

सिरमौर की बेटी साभ्या का चयन अमेजन कंपनी के लिए 1.9 करोड़ के सालाना पैकेज पर हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:30 PM (IST)
अमेजन में सिलेक्ट होने पर जताई खुशी
अमेजन में सिलेक्ट होने पर जताई खुशी

संवाद सूत्र, राजगढ़ : सिरमौर की बेटी साभ्या, जो एनआइटी हमीरपुर से बीटेक कर रही है, का चयन यूनाइटेड किंग्डम (यूके) की एक नामी कंपनी में हुआ है। साभ्या सूद बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा है, जिन्हें कैंपस प्लेसमेंट के तहत एक करोड़ से अधिक के सालाना पैकेज पर साइन किया है, जिससे स्वजन व रिश्तेदारों ने खुशी जताई है।

हिमाचल की इस बेटी को अमेजन कंपनी में 1.09 करोड़ का सालाना पैकेज आफर हुआ है। पच्छाद हल्के के राजगढ़ की इस बेटी की उपलब्धि पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। हर कोई साभ्या की कामयाबी की सराहना कर रहा है। प्रदीप सूद व डोली सूद की यह होनहार बेटी कंप्यूटर साइंस में बीटेक कर रही है। साभ्या के पिता अपना कारोबार करते हैं।

एनआइटी हमीरपुर देश के 31 एनआइटी में अपनी अलग पहचान रखता है। जहां एक माह के अंतराल में दो मेधावी नामी विदेशी कंपनियों में सिलेक्ट हुए हैं। इससे पहले कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिग के छात्र निशांत अमेरिका की एक फाइनेंस कंपनी में 1.51 करोड़ के पैकेज पर सिलेक्ट हुए हैं।

साभ्या की उपलब्धि से दूसरी लड़कियों को भी प्रेरणा मिलेगी। बेटी की इस उपलब्धि पर माता-पिता व स्वजन बेहद खुश हैं। उन्होंने इसे बुजुर्गों का आशीर्वाद व बेटी की लग्न व मेहनत का परिणाम बताया।

साभ्या सूद ने बताया कि इसके लिए उन्हें 10 सप्ताह तक चली आनलाइन इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना पड़ा, जो काफी रोमांचक पल थे। एनआइटी निदेशक डा. ललित कुमार अवस्थी सहित ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट आफिसर डा. भारत भूषण शर्मा ने साभ्या सूद की इस शानदार उपलब्धि के लिए उन्हें व उनके माता-पिता को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी