श्रीरेणुकाजी मेले में ड्रोन से रखी जाएगी नजर

अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व कानून व्यवस्था पूरी कर ली है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:58 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:58 PM (IST)
श्रीरेणुकाजी मेले में ड्रोन से रखी जाएगी नजर
श्रीरेणुकाजी मेले में ड्रोन से रखी जाएगी नजर

जागरण संवाददाता, नाहन : अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व कानून व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए हैं। मेले में हर गतिविधि पर ड्रोन कैमरों से नजर रहेगी। मेला क्षेत्र में करीब 40 सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए हैं। साथ ही किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए स्नान घाट पर चार गोताखोर भी तैनात रहेंगे। सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के लिए मेला क्षेत्र को चार सेक्टर में बांटा गया है, वहीं करीब 300 पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। मेला 13 से 19 नवंबर तक मनाया जाएगा।

स्नान घाट, मंदिर परिसर, रेणू मंच सहित भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। यहां सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। मेले से एक दिन पूर्व कर्मचारियों को अभ्यास करवाया। डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह को मेला पुलिस अधिकारी व श्रीरेणुकाजी थाने के एसएचओ देवी सिंह नेगी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इनके अतिरिक्त पांच उपनिरीक्षक, 10 एएसआइ, 25 मुख्य आरक्षी, 85 आरक्षी, 50 महिला पुलिस कर्मी, 125 महिला व पुरुष गृह रक्षक मेला क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर तैनात रहेंगे। जिले का बम निरोधक दस्ता भी मेले में अपनी सेवाएं देगा। इसके अतिरिक्त मेला क्षेत्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुलिस सहायता कक्ष भी स्थापित किया जाएगा। एएसपी बबीता राणा ने बताया कि सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। निगम की 20 अतिरिक्त बसें चलेंगी

अंतरराष्ट्रीय श्रीरेणुकाजी मेले में इस वर्ष हिमाचल पथ परिवहन निगम की 20 अतिरिक्त बसें यात्रियों को सेवाएं प्रदान करेंगी। जिले के साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से श्रद्धालुओं व यात्रियों को मेला स्थल तक लाने व ले जाने के लिए निगम ने यह व्यवस्था की है। हिमाचल पथ परिवहन निगम नाहन डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक संजीव बिष्ट ने बताया कि मेले में अतिरिक्त बसों को यात्रियों की सेवाओं मे लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी