नाहन बस स्टैंड पर लगेगी डा. आंबेडकर की प्रतिमा

विधायक डा. राजीव बिंदल ने कहा है कि स्थानीय नाहन बस अड्डा परिसर में जल्द डा. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 04:55 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 04:55 PM (IST)
नाहन बस स्टैंड पर लगेगी डा. आंबेडकर की प्रतिमा
नाहन बस स्टैंड पर लगेगी डा. आंबेडकर की प्रतिमा

जागरण संवाददाता, नाहन : स्थानीय नाहन बस अड्डा परिसर में निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किग का अधिकारियों की संयुक्त टीम के साथ विधायक डा. राजीव बिंदल ने निरीक्षण किया। उन्होंने बस स्टैंड परिसर में डा. भीमराम आंबेडकर की मूर्ति स्थापना स्थल का भी निरीक्षण किया। डा. बिंदल ने कहा कि बस अड्डा परिसर में 4.50 करोड़ रुपये की लागत से बहुमंजिला पार्किग का निर्माण किया जा रहा है, जोकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का नाहन वासियों को विशेष तोहफा है। उन्होंने कहा कि पार्किग का अधिकांश निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और शीघ्र ही इसे जनता को समर्पित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक और धरोहर शहर नाहन में पार्किग लोगों की प्रमुख समस्या बनी हुई है। इस पार्किग के शुरू होने से शहर में पार्किंग की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी। डा. बिंदल ने कहा कि बहुमंजिला पार्किग निर्माण के अलावा बस अड्डा में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। बस अड्डे में 13 लाख रुपये की लागत से शौचालय का निर्माण कार्य किया जा रहा है। 31 लाख रुपये बस स्टैंड परिसर के फर्श आदि निर्माण कार्य पर खर्च किए जा रहे हैं। बस स्टैंड के अन्य कार्यो पर भी 10 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बस अड्डा परिसर में ही डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा शीघ्र स्थापित की जाएगी। शहर में पेयजल, सड़क, पार्किग और स्वास्थ्य चार प्रमुख जरूरतों को देखते हुए हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नाहन में समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाने के साथ बरसात में खराब हुई सड़कों की मरम्मत शीघ्र ही की जा रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र को माडल निर्वाचन क्षेत्र बनाने की ओर हम अग्रसर हैं।

chat bot
आपका साथी