Bus Accident in Himachal: हिमाचल में बस खाई में गिरी, चालक की मौत; दो घायल

Bus accident in Himachal हिमाचल में बस खाई में गिरने से चालक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:06 PM (IST)
Bus Accident in Himachal: हिमाचल में बस खाई में गिरी, चालक की मौत; दो घायल
Bus Accident in Himachal: हिमाचल में बस खाई में गिरी, चालक की मौत; दो घायल

जागरण संवाददाता, नाहन। Bus accident in Himachal: श्रीरेणुकाजी के समीप थाना कसोगा में वीरवार को एक निजी बस भूस्खलन की चपेट में आने से दुर्घटनाग्रस्त हो कर खाई में गिर गई। हादसे में बस चालक की मौके पर ही मौत बताई जा रही है, जबकि दो अन्य घायल हो गए। नाहन तथा श्री रेणुका जी पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है। बताया जा रहा है कि शाम करीब 6:10 बजे बस चालक सड़क पर आए हुए मलबे से निकालने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान पहाड़ी से भारी मात्रा में मलवा आया, जिसकी चपेट में बस आ गई। बस परिचालक नीचे उतरा हुआ था तथा बस में दो सवारियां बैठी हुई थी। हादसे में दोनों घायल हो गए। बुधवार देर रात तथा गुरुवार पूरा दिन भर जिला सिरमौर में भारी बारिश होती रही।

भारी बारिश के कारण जिला सिरमौर की 21 सड़कें बंद हैं। दो दर्जन से अधिक सड़कों पर भारी मलबा आने से यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यह निजी बस पौंटा साहिब नाहन होते हुए बिरला की ओर जा रही थी, अचानक थाना कसोगा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। वीरवार तड़के से ही पूरा दिन भर जिला सिरमौर में भारी बारिश होती रही, जिसके चलते कई संपर्क मार्गों पर भारी मलबा आया है। पुलिस थाना प्रभारी नाहन ने बताया कि जहां पर बस दुर्घटना हुई है, यह क्षेत्र में नाहन तथा श्री रेणुका जी पुलिस थाना की सीमा में पड़ता है। दोनों पुलिस थानों से कर्मचारी मौके के लिए रवाना हुए हैं। जानकारी मिली है कि स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए हैं। 

किन्नौर जिले की मूरंग तहसील के रिस्पा गांव में मंगलवार रात बादल फटने से करोड़ों की संपत्ति बह गई। बाढ़ के कारण रिस्पा में चेरांग खड्ड पर बना पुल व अकपा में सतलुज नदी पर लोहे का पुल बह गए। पेयजल योजना, सिंचाई नहर व सेब के बगीचे को नुकसान पहुंचा है। चेरंग गरंग नहर का करीब 300 से 400 मीटर हिस्सा बह गया है। रिस्पा संपर्क सड़क भी करीब 70 से 80 मीटर बह गई है। अकपा में पुल बहने से पूह, पोवारी, रिकांगपिओ व रामपुर की तरफ जाने वाले बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। पूह के एडीएम अश्वनी कुमार ने कहा कि बाढ़ से करीब एक करोड़ के नुकसान का अनुमान है। 

chat bot
आपका साथी