बड़ू साहिब में 12 छात्राएं पाई गई कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता नाहन जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के बड़ू साहिब में कोरोना का कहर लग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:13 PM (IST)
बड़ू साहिब में 12 छात्राएं पाई गई कोरोना पॉजिटिव
बड़ू साहिब में 12 छात्राएं पाई गई कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के पच्छाद उपमंडल के बड़ू साहिब में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। बडू साहिब क्षेत्र में लगातार कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। बडू साहिब अकाल अकादमी व इटरनल विश्वविद्यालय में दूसरे राज्यों से काफी संख्या में छात्राएं पहुंची हैं, जोकि कोरोना पॉजिटिव पाई जा रही हैं।

शनिवार दोपहर को आई कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में बडू साहिब की अकाल अकादमी व इटरनल विश्वविद्यालय की 12 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इससे पहले भी एक माह में करीब 140 से अधिक छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। बडू साहिब में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 200 के करीब पहुंच गया है। जिले में इस समय 307 सक्रिय मामले हैं।

दो दिन पहले ही उपायुक्त सिरमौर डा. आरके परुथी ने बडू साहिब की अकाल अकादमी, इटरनल विश्वविद्यालय, अस्पताल तथा साथ लगते कुछ क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। जिले में अब तक कोरोना के 4300 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 3954 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जबकि जिला प्रशासन द्वारा अब तक 80 हजार से अधिक लोगों के कोरोना टेस्ट करवाए जा चुके हैं। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गई है। बडू साहिब में 12 छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि जिला सिरमौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. केके पराशर ने की है। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। ऐसे में हमें पहले से ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। ज्यादा जरूरी होने पर ही घर से निकलें। बाहर निकलने पर मास्क पहनें और हाथ सैनिटाइज करते रहें।

chat bot
आपका साथी