युवा आइएएस अधिकारी आद‍ित्‍य नेगी ने संभाला उपायुक्‍त शिमला का कार्यभार, बताईं अपनी योजनाएं

Young IAS Officer Aditya Negi राज्य सरकार के आदेश के बाद 2013 के आइएएस अधिकारी आदित्य नेगी ने शिमला के उपायुक्‍त का कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालते ही उन्होंने कहा जिले के लोगों को कोरोना से बचाए रखना ही मेरी प्राथमिकता होगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 04:29 PM (IST)
युवा आइएएस अधिकारी आद‍ित्‍य नेगी ने संभाला उपायुक्‍त शिमला का कार्यभार, बताईं अपनी योजनाएं
2013 के आइएएस अधिकारी आदित्य नेगी ने शिमला के उपायुक्‍त का कार्यभार संभाल लिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। राज्य सरकार के आदेश के बाद 2013 बैच के युवा आइएएस अधिकारी आदित्य नेगी ने शिमला के उपायुक्‍त का कार्यभार संभाल लिया है। कार्यभार संभालते ही उन्होंने कहा जिले के लोगों को कोरोना से बचाए रखना ही मेरी प्राथमिकता होगी। राजधानी के उपायुक्त का जिम्मा खुद में बड़ी चुनौती है, सरकार ने यह दायित्व दिया है। इस पर गंभीरता से काम करते हुए राज्य सरकार की योजनाओं के मुताबिक जनहित में काम करना ही उद्देश्य होगा। उन्होंने कहा कोरोना काल के दौरान देशभर में विकास कार्यों में तेजी लानी है। कुछ रफ्तार कोरोना के चलते धीमी हुई थी, इसे बढ़ाकर जिले का विकास करना है।

जिले की आम जनता को प्रशासन अपने से दूर न लगे, इसलिए बेहतर तरीके से लोगों के साथ समन्वय बनाया जाएगा। आम व्यक्ति अपने काम को लेकर सीधे अधिकारियों से मिल सके, इस दिशा में बेहतर काम किया जाएगा। राजधानी में काम करना भले ही खुद में चुनौती हो, लेकिन जिला प्रशासन की बेहतर टीम है, पूरी टीम से लेकर सभी विभागों के साथ समन्वय बनाते हुए काम किया जाएगा। कोरोना काल के दौरान आम जनता से अपील है कि राज्य सरकार ओर प्रशासन की ओर से जो भी एसओपी आज तक जारी किए हैं। उनका खुद सख्ती से पालन करें। इसे कोरोना को हराने में आम जनता सरकार व प्रशासन की मदद कर सकती है। इसी दिशा में काम किया जाएगा। आदित्य नेगी ने वर्ष 2013 में बिलासपुर जिला में उपमंडलाधिकारी घुमारवीं के पद पर प्रदेश में अपनी सेवाएं आरंभ की थी।

उन्होंने अनेक महत्वपूर्ण विभागों और सरकारी संस्थानों में सेवाएं प्रदान की हैं। वर्तमान में राज्य प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड में सदस्य सचिव के पद पर तैनात थे। पदभार संभालने के बाद उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों के सात बैठक की। बैठक में सभी से सकरात्मक दिशा में एकजुट होकर काम करने की बात कहीं हैं। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सकारात्मक सहयोग से लक्षित वर्गों को सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों से लाभान्वित करने की दिशा में कार्य करेंगे। उन्होंने जिला के लोगों से सरकार द्वारा जारी विशेष मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने की अपील की।

अमित कश्यप ने जताया सभी का आभार

शिमला के उपायुक्त के पद पर रहे आईएएस अधिकारी अमित कश्यप ने कार्यकाल के दौरान सभी अधिकारियों व जनता से मिले सहयोग के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि मैं खुश किस्मत हूं कि जिस कुर्सी पर मेरा पिता ने सेवाएं दी थी, उस पर सेवाएं देने का मुझे भी मौका मिला। उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी चुनौती आई, उसका बखूबी सामाना सभी के सहयोग से किया।

chat bot
आपका साथी