अगले सप्ताह से स्कूलों में बंटेगी वर्दियां, मंडी जिला से शुरुआत

विभाग ने दिए निर्देश टेस्टिंग की प्रक्रिया अंतिम चरण में -2021-22 के लिए वर्दी खरीद प

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 04:06 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:15 AM (IST)
अगले सप्ताह से स्कूलों में बंटेगी 
वर्दियां, मंडी जिला से शुरुआत
अगले सप्ताह से स्कूलों में बंटेगी वर्दियां, मंडी जिला से शुरुआत

जानकारी

विभाग ने दिए निर्देश, टेस्टिंग की प्रक्रिया अंतिम चरण में

-2021-22 के लिए वर्दी खरीद प्रक्रिया शुरू करने के लिए मांगी मंजूरी

जागरण संवाददाता, शिमला : अटल वर्दी योजना के तहत अगले सप्ताह से स्कूलों में वर्दियां बंटेंगी। इसकी शुरुआत जिला मंडी से होगी। शिक्षा विभाग ने वर्दी आवंटन से पहले इसकी लैब से टेस्टिंग करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पहले वर्दियों का आवंटन 25 सितंबर से होना था। लैब टेस्टिंग में समय लगने से इसमें देरी हुई है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले सात लाख 90 हजार के करीब छात्रों को वर्दी मिलेगी। प्रदेश में स्कूल खुल गए हैं, ऐसे में वर्दी देने के दिन तय किए जाएंगे। अभिभावक स्कूल आकर वर्दी ले सकेंगे। यदि कोई छात्र स्कूल नहीं आएगा तो उसे घर जाकर दी जाएगी।

शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों, मुख्याध्यापकों व सीएचटी को इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी है। पहली से दसवीं कक्षा तक प्रत्येक छात्र को दो-दो वर्दियां व इनकी सिलाई के पैसे दिए जाएंगे।

अगले शैक्षणिक सत्र के लिए खरीद के लिए सरकार से मांगी मंजूरी

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने सरकार को लिखे पत्र पत्र में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए भी वर्दी खरीद की प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी मांगी है। इसके मिलने के बाद राज्य आपूर्ति निगम के साथ बैठक होगी।

-----------

वर्दी के आवंटन की प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू होगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। आवंटन से पहले वर्दी की टेस्टिंग करवाई जा रही है।

-हितेश आजाद, संयुक्त निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा

chat bot
आपका साथी