स्वयंसेवियों ने थरोच कस्बे में दिया स्वच्छता का संदेश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थरोच में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों को सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:30 PM (IST)
स्वयंसेवियों ने थरोच कस्बे में दिया स्वच्छता का संदेश
स्वयंसेवियों ने थरोच कस्बे में दिया स्वच्छता का संदेश

संवाद सूत्र, नेरवा : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थरोच में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी आशा हरजेट एवं कीर्ति सिसोदिया की देखरेख में किया गया। समापन मौके पर पंजाब नेशनल बैंक थरोच शाखा के प्रबंधक कन्हैया लाल जमिहान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

शिविर के दौरान एनएसएस स्वयंसेवियों ने योग, व्यायाम, प्रणायाम, संगीत, भजन, खेल, नाटी, विभिन्न विषयों पर ज्ञानव‌र्द्धक भाषण सहित सांस्कृतिक एवं प्रतिस्पर्धात्मक गतिविधियों में हिस्सा लिया। स्वयंसेवियों ने विद्यालय परिसर एवं थरोच कस्बे के विभिन्न स्थानों में सफाई कर लोगों को अपने आसपास को साफ रखने के लिए प्रेरित किया। स्कूल के प्रधानाचार्य भोपेंद्र सिसोदिया ने छात्रों से हर गतिविधि में भाग लेने की अपील की। करियर परामर्श के तहत अपना भविष्य निर्धारित करने के विकल्प पर भी उन्होंने कहा।

सात दिन तक चले शिविर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने बतौर स्त्रोत व्यक्ति शिरकत की। इसमें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से डा. अमित, वन विभाग की तरफ से वन परिक्षेत्राधिकारी प्रेम मेहता, बैंक प्रबंधक राणा दास, सुरजीत सिसोदिया, उदय, राठौर, विनीत प्रकाश, शीला, चमन शर्मा, श्याम, चौहान एवं मंगत राम शामिल रहे। इन अधिकारियों ने अपने-अपने विषयों पर छात्रों को जानकारी प्रदान की। प्रधानाचार्य सिसोदिया ने शिविर के सफल आयोजन के लिए एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी आशा हरजेट तथा कीर्ति सिसोदिया एवं स्वयंसेवियों को बधाई दी। छात्रवृत्ति योजनाओं पर जागरूक किए विद्यार्थी

संवाद सूत्र, नेरवा : राजकीय महाविद्यालय नेरवा में केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं पर जागरूक करने के लिए कार्यशाला हुई। इसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य श्याम सिंह ने की। महाविद्यालय के नोडल अधिकारी प्रोफेसर चमन पिस्टा ने छात्रों को एससी, एसटी व ओबीसी सहित अन्य छात्रवृत्ति योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने पात्र छात्रों से छात्रवृत्ति के लिए आनलाइन आवेदन करने की अपील की। कार्यशाला में महाविद्यालय के प्राध्यापकों एवं छात्रों ने भाग लिया।

chat bot
आपका साथी