मिक्सर प्लांट के विरोध में प्रदर्शन

उपमंडल ठियोग की जैस पंचायत के तहत ठियोग हाटकोटी सड़क पर मिक्सर प्लांट का विरोध हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:38 PM (IST)
मिक्सर प्लांट के विरोध में प्रदर्शन
मिक्सर प्लांट के विरोध में प्रदर्शन

संवाद सूत्र, ठियोग : उपमंडल ठियोग की जैस पंचायत के तहत ठियोग हाटकोटी सड़क पर बाईपास के समीप एनएच विभाग की ओर से लगाए जा रहे मिक्सर प्लांट के विरोध में ग्रामीण लामबंद हो गए हैं। ग्रामीणों ने इस मामले में प्रदर्शन कर विरोध दर्ज किया।

ग्रामीणों का कहना है कि जिस स्थान पर यह मिक्सर प्लांट लगाया जा रहा है, वहां 300 मीटर की दूरी पर रिहायशी घर और घासनियां हैं। प्लांट के चलने से लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। वहीं, घास भी पशुओं के खाने लायक नहीं रहेगा। पंचायत के पूर्व प्रधान बालकृष्ण हेटा, स्थानीय निवासी रामदास, ज्ञान हेटा व सुरेश के अनुसार 17 अप्रैल को ग्रामीणों के एक प्रतिनिधिमंडल ने ठियोग के एसडीएम सौरभ जस्सल को इस मामले से अवगत करवाया था। इसके बावजूद मिक्सर प्लांट का काम चलता रहा। रातों रात पूरा मिक्सर प्लांट खड़ा कर दिया गया। उन्होंने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया है।

------------ प्लांट के संबंध में ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिला था। एनएच विभाग को कार्य रोकने के आदेश जारी किए गए थे। दूसरे पक्ष को सुनने के बाद निर्णय लेने के लिए कहा गया था। स्थिति का जायजा लेने के दौरान कोई ग्रामीण पक्ष रखने नहीं आया। यह मिक्सर प्लांट अस्थायी तौर पर 45 दिन के लिए लगाया जा रहा है। ठियोग से ढली तक पैचवर्क किया जाना है। पंचायत द्वारा इस प्लांट के लिए एनओसी भी दी गई है। प्लांट निजी भूमि पर लग रहा है। फिर भी यदि ग्रामीणों को आपत्ति है तो एक बार फिर ग्रामीणों को मौका देकर पक्ष रखने के लिए कहा जाएगा।

- सौरभ जस्सल, एसडीएम, ठियोग।

chat bot
आपका साथी