खानलोग में दो कमरों का मकान राख

जिला शिमला के चौपाल उपमंडल से करीब 50 किलोमीटर दूर टिकरी न्योल पंचायत के खानलोग गांव में दो कमरों का मकान राख हो गया।

JagranFri, 03 Dec 2021 03:47 PM (IST)
खानलोग में दो कमरों का मकान राख

संवाद सूत्र, नेरवा : जिला शिमला के चौपाल उपमंडल से करीब 50 किलोमीटर दूर टिकरी न्योल पंचायत के खानलोग गांव में दो कमरों का मकान राख हो गया। इससे पीड़ित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। मकान लकड़ी का होने के कारण कुछ भी सामान को बचाया नहीं जा सका।

शुक्रवार सुबह करीब छह बजे बिशन सिंह पुत्र गंगाराम के मकान में आग की लपटें देख लोगों ने इस पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन कुछ नहीं बचा पाए। परिवार बेबस होकर अपने आशियाने को जलता देखता रहा। जिस समय यह घटना घटी उस समय परिवार के सभी लोग जाग चुके थे और आग लगने का पता चलते ही बाहर निकल आए।

परिवार के सभी सदस्य पहने कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा पाए। पीड़ित के अनुसार मकान के अंदर रखे सामान के साथ 50 हजार रुपये नकद व आधार कार्ड, राशन कार्ड सहित अन्य सामान भी राख हो गया। ग्रामीणों ने आग की सूचना अग्निशमन विभाग को नहीं दी। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक चौपाल से अग्निशमन विभाग का वाहन गांव में पहुंचता तब तक तो आग गांव के अन्य घरों तक फैल सकती थी। ग्रामीणों ने स्वयं ही आग पर काबू पाया और अन्य घरों को जलने से बचा लिया। पीड़ित परिवार की मदद के लिए आगे आए लोग

प्रभावित परिवार का अग्निकांड में पहने कपड़ों के अलावा कुछ नहीं बचा है। ऐसे में सर्द रातों में परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है। ऐसे में गांव के लोग पीड़ित परिवार की सहायता के लिए आगे आए हैं। रिश्तेदार व ग्रामीणों ने उन्हें ढाढस बंधाया और अपने घर में ठहराया। पटवारी को नुकसान का आकलन करने के लिए घटनास्थल पर भेजा है। आकलन के बाद रिपोर्ट तैयार कर पीड़ित परिवार को नियमों के अनुसार सहायता राशि दी जाएगी।

- विनय कुमार शर्मा, नायब तहसीलदार, नेरवा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.