चोरी करने घुसे दो शातिर गिरफ्तार

राजधानी शिमला के चक्कर इलाके में तीन दिन पहले यूको बैंक में चोर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:16 PM (IST)
चोरी करने घुसे दो शातिर गिरफ्तार
चोरी करने घुसे दो शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के चक्कर इलाके में तीन दिन पहले यूको बैंक में चोरी के इरादे से घुसे दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बालूगंज थाना पुलिस और साइबर सेल की टीम ने तीन दिन के भीतर ही शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है। शातिरों की पहचान रूपलाल निवासी दाड़लाघाट और रजत निवासी बिलासपुर के तौर पर की गई है। दोनों आरोपित शिमला में बतौर सेल्जमैन काम करते थे।

शातिरों ने यूको बैंक में तोड़फोड़ के बाद चोरी का प्रयास किया था। शातिर चोर बैंक का स्ट्रांग रूम खोलने की फिराक में थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। इसके बाद घटनास्थल से फरार हो गए। चोर शटर का ताला काटने के बाद बैंक के अंदर दाखिल हुए थे। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। यह बैंक रिहायशी इलाके में है। बैंक की ऊपरी मंजिल में लोग भी रहते हैं। बावजूद इसके शातिरों ने शटर पर लगा ताला काट दिया। कोरोना क‌र्फ्यू के बीच चोरी की इस वारदात से स्थानीय लोग भी दहशत में थे।

बैंक मैनेजर धर्मेंद्र शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि चोर शटर का ताला तोड़ कर अंदर घुसे। इसके बाद उन्होंने स्ट्राग रूम में घुसने की कोशिश की लेकिन इसमें वह असफल रहे।

----------------

एक से चार बजे की घटना, सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

घटना रात एक से सुबह चार बजे के बीच की थी। शातिर चोरों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद ली। घटनास्थल से फिगर प्रिट भी जुटाए गए थे। पुलिस ने इसके लिए एक्सपर्ट टीम बनाई और शातिरों को धर दबोचा।

---------------

बैंक में चोरी का प्रयास करने वाले शातिरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अभी इनसे पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ही यह पता चल सकेगा कि इनका हाथ कहीं और चोरियों में तो नहीं था। पुलिस इनका पिछला रिकॉर्ड खंगाल रही है।

-मोहित चावला, पुलिस अधीक्षक शिमला

chat bot
आपका साथी