हल्दीराम व लेज सहित बड़ी कंपनियों से संपर्क साध रहा निगम

जागरण संवाददाता शिमला शिमला के टाउन हाल के व्यवसायिक उपयोग के लिए धरातल तल पर रेस्तर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:59 PM (IST)
हल्दीराम व लेज सहित बड़ी कंपनियों से संपर्क साध रहा निगम
हल्दीराम व लेज सहित बड़ी कंपनियों से संपर्क साध रहा निगम

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला के टाउन हाल के व्यवसायिक उपयोग के लिए धरातल तल पर रेस्तरां खोलने की तैयारी है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी नगर निगम ने शुरू कर दी है। नगर निगम शिमला ने हल्दीराम, लेज सहित कई बड़ी कंपनियों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इससे बड़ी कंपनियां टेंडर में हिस्सा ले सकें।

निगम ने कंपनियों को भी टेंडर भेजा है। बड़ी कंपनियां यदि टेंडर में हिस्सा लेती हैं तो निगम को दोहरा फायदा होगा। एक तो मासिक किस्त की कोई दिक्कत नहीं होगी और दूसरे निगम को बड़ी राशि भी मिल सकेगी। उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुसार टाउन हाल के धरातल तल को व्यवसायिक उपयोग किया जाना है। हालांकि बीच की मंजिल में नगर निगम के महापौर व उपमहापौर के कार्यालय बनाए जाने हैं। इसके अलावा एटिक फ्लोर पर लाइब्रेरी बनाने का प्लान निगम ने तैयार किया है। पहले यहां पर सिटी म्यूजियम बनाने की योजना थी। एटिक फ्लोर की ऊंचाई कम होने के कारण उसे सिटी म्यूजियम नहीं बनाया जा सकता। अब राज्य पुस्तकालय में सिटी म्यूजियम बनाया जाएगा जबकि पुस्तकालय को टाउन हाल के एटिक फ्लोर पर शिफ्ट किया जाएगा।

---------------

मालरोड पर सबसे प्राइम लोकेशन पर बनेगा यह रेस्तरां

शिमला के मालरोड पर सबसे अच्छी जगह है जहां टाउन हाल ऐतिहासिक भवन है वहीं इससे मालरोड का नजारा भी बखूबी दिखता है। ऐसे में यहां पर रेस्तरां की अपनी ही एक शोभा होगी। बड़ी कंपनियां अगर टेंडर लेती हैं तो निगम को इसके रखरखाव की चिता भी कम होगी।

------------------

12 साल के लिए होगा टेंडर

टाउन हाल में बनने वाले रेस्तरां का टेंडर नगर निगम 12 सालों के लिए करेगा। टेंडर के साथ निगम की कुछ शर्तें होगी यदि यह शर्ते पूरी नहीं की गई तो नगर निगम शिमला इस अवधि से पूर्व भी इस टेंडर को रद कर सकता है।

----------------

नगर निगम शिमला हल्दीराम लेज जैसी बड़ी कंपनियों को टेंडर में हिस्सा लेने के लिए एप्रोच करेगी, जिससे अधिक से अधिक राशि निगम को टाउन हाल से मिल सके।

-अजीत भारद्वाज, संयुक्त आयुक्त नगर निगम शिमला

chat bot
आपका साथी