ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर ट्राला पलटा, ऊपरी शिमला छह घंटे रहा बंद

जागरण संवाददाता शिमला ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बिजली क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:40 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:40 PM (IST)
ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर ट्राला 
पलटा, ऊपरी शिमला छह घंटे रहा बंद
ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर ट्राला पलटा, ऊपरी शिमला छह घंटे रहा बंद

जागरण संवाददाता, शिमला : ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे बिजली के खंबों से भरा ट्राला पलट गया। ट्राला पलटने के कारण सुबह साढ़े छह से 12 बजे तक ऊपरी शिमला के लिए यातायात बाधित हो गया। न तो ऊपरी शिमला से कोई वाहन शहर में प्रवेश कर पाया और न ही ऊपरी शिमला के लिए कोई वाहन जा पाया। ढली मशोबरा क्रासिग से चलौंठी तक तथा दूसरी तरफ छराबड़ा तक वाहनों की लंबी कतार लगी रही। कुछ वाहन मशोबरा डाक बंगला होते हुए कुफरी के लिए भेजे गए, जबकि रामपुर जाने वाले वाहनों को वाया बसंतपुर भेजा गया। कुछ लोग बावजूद इसके भी कतारों में खड़े रहे और परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह ट्राला बिजली के खंभे लेकर ऊपरी शिमला के लिए जा रहा था। गनीमत यह रही कि ट्राले पलटने से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। शिमला पुलिस सुबह सात बजे ही घटना स्थल पर पहुंच चुकी थी और सड़क खोलने के प्रयास में जुटी रही लेकिन लोड ट्राला होने के कारण इसको सड़क से हटाने में काफी समय लग गया। ढली से कुफरी की ओर जाने वाली सड़क को दिन में 12 बजे तक बहाल किया जा सका। इसके बाद ढली संजौली सड़क पर जाम के कारण लोग परेशान होते रहे।

पुलिस के मुताबिक ट्राला ठियोग की ओर जा रहा था। ढली-मशोबरा क्रॉसिग पर अधिक लोड होने के कारण पलट गया और सड़क बाधित हो गई। क्रेन से ट्राले को सड़क से हटाने के लिए काफी समय लग गया। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

ढली से लौटे कुफरी जाने वाले पर्यटक

सुबह कुफरी की ओर जाने वाले पर्यटक जाम के कारण ढली से ही वापस हो गए। घंटों जाम में फंसने के बजाए शिमला में ही घूमने का कार्यक्रम बनाया। ऊपरी शिमला से शहर आने वाले लोगों को भी छराबड़ा से शिमला तक पैदल ही पहुंचना पड़ा। ऊपरी शिमला के लिए जाने वाली बसें भी अपने निर्धारित समय से लेट हो गई। बस स्टॉप पर लोग बसों का इंतजार करते रहे, लेकिन बसें नहीं आई। लोगों को दिन भर परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं मशोबरा की ओर से आने वाली बसें और वाहन भी जाम में फंसे रहे। ढली मशोबरा क्रॉसिग से लेकर फेयरलान तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रही।

-----------------------

ढली में ट्राला पलट गया था। इस कारण जाम लगा था। पुलिस ने ढली से वाया मशोबरा ट्रैफिक बाईफ्रिकेट कर दिया था।

मोहित चावला, पुलिस अधीक्षक शिमला

chat bot
आपका साथी