विकास मंच की चेतावनी, हक नहीं मिला तो वोट भी नहीं

राज्य ब्यूरो शिमला सिरमौर जिले के गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा नहीं मिल पाया ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:36 PM (IST)
विकास मंच की चेतावनी, हक नहीं मिला तो वोट भी नहीं
विकास मंच की चेतावनी, हक नहीं मिला तो वोट भी नहीं

राज्य ब्यूरो, शिमला : सिरमौर जिले के गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा नहीं मिल पाया है। इस मामले पर युवा विकास मंच ने आक्रामक रूख अपना लिया है। विकास मंच ने चेतावनी दी है कि अगर तीन लाख लोगों को हक नहीं मिला तो वे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं करेंगे। संगठन ने इस मामले में मंत्री व विधायकों का घेराव करने की भी बात कही है।

मंच के पदाधिकारी प्रदीप सिंह, प्रदीप सिंह सिगटा, श्याम सिंह चौहान, अतर सिंह तोमर, विपिन पुंडीर, ओमप्रकाश शर्मा, खजान सिंह ठाकुर, कपिल कपूर, सुनील ठाकुर आदि ने कहा कि पांवटा के विधायक और ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी, शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान, पच्छाद की विधायक रीना कश्यप, रेणुका के विधायक विनय कुमार, नाहन के विधायक डा. राजीव बिदल जैसे सभी नेताओं को तीन लाख लोगों की आवाज को विधानसभा में उठाना चाहिए। ताकि जनता की लंबित मांग पूरी की जा सके।

प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर की पांच में से चार विधानसभाओं के करीब तीन लाख लोगों को गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा देने की मांग के समर्थन में युवा वर्ग विधायकों का घेराव करेगा। उन्होंने आह्वान किया है जो नेता विधानसभा और लोकसभा में हाटी समुदाय के लोगों की आवाज को नहीं उठा रहे हैं, उन सभी नेताओं को आगामी विधानसभा चुनाव में वोट न दें। ऐसे नेताओं को जनता सबक सिखाने के लिए तैयार रहे। वोट बैंक के लिए जनता का इस्तेमाल अब नहीं होगा। मंच आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।

chat bot
आपका साथी