कोटखाई में पांच करोड़ से बनेगा ट्रामा सेंटर

स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने शुक्रवार को कोटखाई में पांच करोड़ से बनने वाले ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 05:28 PM (IST)
कोटखाई में पांच करोड़ से बनेगा ट्रामा सेंटर
कोटखाई में पांच करोड़ से बनेगा ट्रामा सेंटर

जागरण संवाददाता, शिमला : स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने शुक्रवार को कोटखाई में पांच करोड़ रुपये से बनने वाले ट्रामा सेंटर का शिलान्यास किया। इसके बनने से क्षेत्र की जनता को आपातकालीन स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित होंगी। स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने कहा कि ट्रामा सेंटर का निर्माण कार्य जल्द ही पूरा किया जाएगा। इससे जुब्बल-कोटखाई क्षेत्र की जनता को घर के समीप बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया होंगी। यहां पर आवश्यकता अनुरूप स्वास्थ्य अधिकारियों की तैनाती भी सुनिश्चित की जाएगी। ट्रामा सेंटर के बनने से लोगों को घर-द्वार पर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। इससे पहले लोगों को आपात स्वास्थ्य सुविधा के लिए शिमला का रुख करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि यहां की जनता को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से स्वर्गीय नरेंद्र बरागटा के प्रयास के फलस्वरूप इस ट्रामा सेंटर का शिलान्यास हुआ है। तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने इस ट्रामा सेंटर को बनाने की अनुमति प्रदान की थी। इसके लिए उन्होंने नड्डा का भी आभार व्यक्त किया। बरागटा के प्रयास से जुब्बल-नावर-कोटखाई क्षेत्र में काफी विकास कार्य हुए हैं। सरकार सभी के विकास के लिए वचनबद्ध है, इसके लिए कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 66 फीसद लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है, जो पूरे देश में प्रथम स्थान है। जुब्बल-कोटखाई-नावर क्षेत्र में हिम केयर, सहारा एवं आयुष्मान भारत योजना के तहत 19995 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया है। इस मौके पर चेतन सिंह बरागटा, गोपाल जबेईक, अशोक जस्टा, अंकुश चौहान, रफीक मोहम्मद, एसडीएम ठियोग सौरव जस्सल, डा. सुरेखा चोपड़ा, सुनीश चौहान, कर्ण सिंह व अन्य पार्टी पदाधिकारी व अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी