पर्यटक भी उठा सकेंगे आइस स्केटिग का मजा

राजधानी शिमला के स्केटिग रिक में जल्द पर्यटक भी आइस स्केटिंग का आनंद उठा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 04:36 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 04:36 PM (IST)
पर्यटक भी उठा सकेंगे आइस स्केटिग का मजा
पर्यटक भी उठा सकेंगे आइस स्केटिग का मजा

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के स्केटिग रिक में जल्द पर्यटक भी आइस स्केटिंग का आनंद ले सकेंगे। यहां पर हर साल आइस स्केंटिग का आयोजन होता है। इसमें अन्य राज्यों से पर्यटक भी हिस्सा लेने आते हैं। हालांकि इस बार खराब मौसम की वजह से आइस स्केटिग की शुरुआत देरी से होगी। मगर जैसे ही मौसम में सुधार देखने को मिलेगा आइस स्केटिग शुरू हो जाएगी।

इस बार पर्यटकों के लिए विशेष फीस तय की गई है। सिगल स्केटर फीस 300 रुपये होगी। युगल के लिए यह फीस 600 रुपये होगी। रूटीन में स्थानीय लोग जो लोग स्केटिग करते हैं उनमें से बच्चों के लिए तीन हजार रुपये फीस है, इसमें वे एक महीना स्केटिग का आनंद ले सकते हैं।

बर्फ की आस में हर साल यहां पर हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचते हैं। मौसम विभाग ने पहले यह अनुमान लगाया था कि राजधानी में दिसंबर शुरू होते ही बर्फबारी हो सकती है। लेकिन अभी तक बर्फबारी नहीं हुई है।

आइस स्केटिग शुरू होने से पहले मैदान में सभी प्रकार की तैयारियां पहले ही की जा चुकी हैं। अब इंतजार है तो सिर्फ स्केटिग शुरू होने का। मौसम साफ होने के बाद ही यहां पर बर्फ जम सकती है। आइस स्केटिग क्लब के संचालक पंकज प्रभाकर ने बताया कि स्केटिग की शुरुआत छह दिसंबर से होनी थी। मगर अब मौसम को देखते हुए यह देरी से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों अच्छी धूप खिलने की वजह से उन्हें उम्मीद थी कि स्केटिग छह दिसंबर से शुरू हो जाएगी, लेकिन खराब मौसम की वजह से उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

chat bot
आपका साथी