शिमला में वीकेंड पर फिर बढ़े सैलानी, होटल बुक

वीकेंड पर शहर में फिर से सैलानियों का आमद बढ़ने लगी है। पिछले सप्ताह के मुकाबले इस बार ज्यादा सैलानी शिमला पहुंचे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 06:15 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 06:15 PM (IST)
शिमला में वीकेंड पर फिर बढ़े सैलानी, होटल बुक
शिमला में वीकेंड पर फिर बढ़े सैलानी, होटल बुक

जागरण संवाददाता, शिमला : वीकेंड पर शहर में फिर से सैलानियों का आमद बढ़ने लगी है। पिछले दिनों के मुकाबले शनिवार को काफी संख्या में सैलानी शिमला पहुंचे। शनिवार को रिज मैदान से लेकर मालरोड आने वाली लिफ्ट पर सैलानियों की लंबी कतारें लगी रहीं। शनिवार को दिनभर रिज मैदान और मालरोड पर सैलानियों का जमावड़ा दिखा। शिमला के साथ लगते पर्यटन स्थल कुफरी और नारकंडा में भी सैलानियों की संख्या काफी रही। इससे शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रही। शनिवार को होटल भी पर्यटकों से पूरी तरह भरे रहे। सैलानियों को पार्किंग की समस्या झेलनी पड़ी।

वहीं शहर में सैलानियों की संख्या बढ़ने के साथ बाजार में भीड़ भी बढ़ गई है। कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए भी ढील बरती जा रही है। दो साल तक लगातार ही कोरोना संबंधी दिशानिर्देश का पालन करवाने के लिए शिमला पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी जागरूक करते रहे हैं। इसका लाभ उठाते हुए सैलानी नियमों की पूरी तरह से अनदेखी करते हुए बिना मास्क व शारीरिक दूरी के घूमते दिखे। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए अभी तक भी नियमों का पालन करना जरूरी है। पूरी तरह पटरी पर नहीं लौटा कामकाज

राजधानी के होटल कारोबारी विकास व टैक्सी कारोबारी संजय राठौर का कहना है कि कोरोना के समय में उनका पूरा काम बंद हो गया था। इससे जीवनयापन करना भी मुश्किल हो गया था। अभी कुछ समय से उनका काम चल रहा है। वीकेंड पर सैलानी ज्यादा संख्या में शिमला घूमने आते हैं। इससे कुछ काम तो चला था, लेकिन अभी काम पूरे चरम पर नहीं है।

chat bot
आपका साथी