कोरोना मामले बढ़ने पर तीसरी लहर जल्द आने की आशंका

हिमाचल में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने के साथ ही महामारी की तीसरी लहर जल्द आने की आशंका है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:40 PM (IST)
कोरोना मामले बढ़ने पर तीसरी
लहर जल्द आने की आशंका
कोरोना मामले बढ़ने पर तीसरी लहर जल्द आने की आशंका

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने के साथ ही महामारी की तीसरी लहर के प्रदेश में जल्द आने की आशंका है। यही कारण है कि वीरवार को स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने प्रदेश के सभी उपायुक्तों, मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, चिकित्सा अधीक्षकों और मेडिकल कालेज के प्राचार्यो के साथ संभावित तीसरी लहर को लेकर समीक्षा बैठक वीडियो कांफ्रेंस से की।

अमिताभ अवस्थी ने सभी को आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए जिससे कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटा जा सके। प्रदेश में पांच दिनों से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अमिताभ अवस्थी ने कहा कि कोरोना की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। कोरोना के मामले जहां बढ़ रहे हैं, वहां सतर्कता बरती जा रही है ताकि किसी भी स्थिति से समय रहते निपटा जा सके।

प्रदेश के स्वास्थ्य संस्थानों में पर्याप्त बिस्तर, आक्सीजन की उपलब्धता, मानव संसाधनों का प्रबंधन व प्रशिक्षण, दवाओं की खरीद व आपूर्ति सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। बैठक में निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं, निदेशक चिकित्सा शिक्षा, जोनल अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों, लाजिस्टिक समीति के सदस्यों डा. अनीता महाजन, डा. जितेंद्र चैहान, डा. डीडी शर्मा, डा. रमेश चंद सहित अन्य अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए।

----------------- कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव का केवल एक ही उपाय है कि मास्क सही तरीके से पहना जाए और कोई ढील न बरतें। कोविड अनुरूप व्यवहार जैसे परस्पर दूरी बनाए रखना, साबुन-पानी से हाथ धोना या सैनिटाइजर से हाथ साफ करना आदि नियमों का कड़ाई से पालन करना चाहिए।

अमिताभ अवस्थी, स्वास्थ्य सचिव

chat bot
आपका साथी