पंचायत समिति बैठक में विकास कार्यो में देरी पर हुई गहमागहमी

ठियोग विकास खंड पंचायत समिति की बैठक समिति अध्यक्ष यशोदा की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 06:52 PM (IST)
पंचायत समिति बैठक में विकास कार्यो में देरी पर हुई गहमागहमी
पंचायत समिति बैठक में विकास कार्यो में देरी पर हुई गहमागहमी

संवाद सूत्र, ठियोग : ठियोग विकास खंड पंचायत समिति की बैठक समिति अध्यक्ष यशोदा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान वार्डो की मूलभूत सुविधाओं से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न पंचायत समिति सदस्यों ने अपने वार्डो में बिजली, पानी व ग्रामीण सड़कों के मुद्दे उठाए। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने पंचायतों में विभागीय तालमेल न होने के कारण विकास कार्यो में हो रही लेटलतीफी पर गहमागहमी हुई। बैठक में पिछले बजट की राशि को विकासात्मक कार्यो पर खर्च करने की रूपरेखा पर सदस्यों ने अपनी राय दी। सदस्यों ने ग्रामीण सड़कों के रखरखाव का काम संभाल रहे ठेकेदारों द्वारा सही काम न करने और विभाग की ओर से ठेकेदारों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई न होने पर रोष जताया गया।

सदस्यों ने पंचायतों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए जलशक्ति विभाग से जल्द कदम उठाने की मांग की। बैठक में पूर्व अध्यक्ष व वर्तमान जिला परिषद सदस्य मदन लाल वर्मा, उपाध्यक्ष योगेश दत्त सहित विकास खंड अधिकारी व समिति के सदस्यों ने भाग लिया। ग्रामीण सड़कों की मरम्मत के लिए राशि स्वीकृत करने का आग्रह

समिति सदस्यों ने पंचायतों की छोटी ग्रामीण सड़कों की बरसात में मरम्मत के लिए विकास खंड को फंड मुहैया करवाने का भी आग्रह सरकार से किया। समिति सदस्यों ने कहा कि सेब सीजन शुरू हो चुका है। इससे बागवानों को फसल मंडियों तक पहुंचाने में परेशानी होगी।

अधिकारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी हो

बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के नदारद रहने पर पंचायत प्रतिनिधियों ने रोष प्रकट किया। विभागीय अधिकारियों द्वारा बैठक के प्रति उदासीन रवैया रखने के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर सदस्यों ने बैठक में न आने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया।

chat bot
आपका साथी