ठियोग से सरोग सड़क हो रही चकाचक

सुनील ग्रोवर ठियोग ठियोग में कई वर्ष से एनएच पांच से सरोग गांव को जाने वाली छह किलोमीटर क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:57 PM (IST)
ठियोग से सरोग सड़क हो रही चकाचक
ठियोग से सरोग सड़क हो रही चकाचक

सुनील ग्रोवर, ठियोग

ठियोग में कई वर्ष से एनएच पांच से सरोग गांव को जाने वाली छह किलोमीटर की सड़क को पक्का करने की मांग अब पूरी होने जा रही है। लोक निर्माण विभाग ने पहले तीन किलोमीटर हिस्से में टारिग का काम शुरू कर दिया है। सड़क की दुर्दशा और सेब सीजन में लोगों को आ रही परेशानी को दैनिक जागरण ने 24 जुलाई के अंक में प्रमुखता से उठाया था। सरोग सड़क पर टारिग करने की लागत करीब 55 लाख रुपये है। सड़क को पक्का करने का काम शुरू होने से स्थानीय पंचायतों के हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

पहले यह सड़क जगह-जगह से टूटी हुई थी और बरसात के समय में सड़क कीचड़ और दलदल में बदल जाती थी। सरोग सड़क सुन्नी, तत्तापानी और शिमला ग्रामीण के कई क्षेत्रों को ठियोग उपमंडल से जोड़ने वाले सबसे छोटे मार्ग की सड़क है। सरोग पंचायत की प्रधान इंद्रा शर्मा व स्थानीय लोगों ने सड़क पर टारिग का काम शुरू करने के लिए लोक निर्माण विभाग का आभार जताया है।

सरोग गांव प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है और इस गांव में वर्ष 2004 में पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय अब्दुल कलाम आजाद भी आ चुके हैं और उन्होंने इस गांव को स्वर्ग की उपमा दी थी। उपमंडल में दस से अधिक सड़कों की हो रही टारिग

लोक निर्माण विभाग उपमंडल में 10 से अधिक ग्रामीण सड़कों की टारिंग करवा रहा है। इसमें छह सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और चार सड़कें स्पेशल केटेगरी के अंतर्गत पक्की की जा रही हैं। इन सड़कों में रहीघाट-क्यारटू, बेख्लटी-रगाड, ननु-टियाली मंदिर, लाहरभ-सौंथल, कुफरी-च्येड, मतियाना-बड़ा गांव, हुली-घूंड और घूंड-बनाड़ी सड़क पर टारिग का काम चल रहा है। सरोग सड़क के पहले तीन किलोमीटर के हिस्से पर टारिग का काम शुरू हो चुका है। अगले तीन किलोमीटर पर टारिग के लिए टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे। सरोग गांव तक छह किलोमीटर की सड़क पर टारिग की जाएगी।

- विजय चौहान, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग ठियोग।

chat bot
आपका साथी