कोटखाई का जाशला गांव बना मिनी कंटेनमेंट जोन

संवाद सूत्र ठियोग कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शहर में ही नहीं गांवों में भी पहुंच ग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:46 PM (IST)
कोटखाई का जाशला गांव बना मिनी कंटेनमेंट जोन
कोटखाई का जाशला गांव बना मिनी कंटेनमेंट जोन

संवाद सूत्र, ठियोग : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर शहर में ही नहीं गांवों में भी पहुंच गई है। कोटखाई क्षेत्र के जाशला गांव में कोरोना से हुई दो मौतों के बाद प्रशासन ने मृतक के घर और उसके आसपास के इलाके को मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। एसडीएम सौरभ जस्सल ने आदेश जारी कर मृतक के घर के सभी सदस्यों को भी होम आइसोलेशन में रहने के आदेश किए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशासन कोरोना को लेकर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहता है जिसके लिए स्थानीय पुलिस को मृतक के घर और उस क्षेत्र में किसी को प्रवेश न करने और बाहर न जाने के आदेश भी दिए हैं। इससे पहले जिला शिमला की धामी पंचायत के एक वार्ड को भी मिनी कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। मतियाना खंड में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 15 हजार का टीकाकरण

वहीं स्वास्थ्य खंड अधिकारी मतियाना के तहत लोगों में टीकाकरण की रफ्तार में तेजी आई है। राजेंद्र टेक्टा ने बताया कि खंड में 45 साल से अधिक उम्र के 15 हजार लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन में रोजाना एक हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खंड की अधिकतर पंचायतों में क्रमवार टीकाकरण केंद्रों में टीका लगवाने की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन छह से आठ केंद्रों में पांच स्वास्थ्य कर्मी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मतियाना स्वास्थ्य खंड के तहत बुधवार को तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी लोगों को कोरोना नियमों के तहत होम आइसोलेशन में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी