लक्कड़ बाजार से रिज तक एस्केलेटर बनाने का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता शिमला राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से रिज मैदान तक बनने वाले

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:43 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:43 PM (IST)
लक्कड़ बाजार से रिज तक एस्केलेटर बनाने का रास्ता साफ
लक्कड़ बाजार से रिज तक एस्केलेटर बनाने का रास्ता साफ

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से रिज मैदान तक बनने वाले एस्केलेटर का रास्ता साफ हो गया है। एस्केलेटर बनाने के लिए जो हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की जमीन आड़े आ रही थी, उसके लिए परिवहन निगम ने अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) दे दिया है।

वीरवार को स्मार्ट सिटी के अधिकारियों सहित परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने मौके का निरीक्षण किया। इस दौरान पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक ने स्मार्ट सिटी को अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया है।

11.37 करोड़ रुपये से लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से रिज मैदान तक एस्केलेटर लगाया जाना है। एस्केलेटर लगाने के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन पथ परिवहन निगम की जमीन लगने के कारण एस्केलेटर लगाने का काम रुका हुआ था। परिवहन निगम ने अब अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दिया है। फरवरी में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा। लक्कड़ बाजार बस स्टैंड होगा आधुनिक

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लक्कड़ बाजार बस स्टैंड को भी आधुनिक बनाया जाएगा। पुराने भवनों को तोड़कर नए भवन बनाए जाएंगे। इसमें यात्रियों के बैठने के लिए स्थान के अलावा क्लॉक रूम, शौचालय और वेटिग रूम के अलावा शॉपिग कांप्लेक्स भी बनेगा। बस स्टैंड से एस्केलेटर के माध्यम से लोग मालरोड पर पहुंच सकेंगे। स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल से इसकी अनुमति मिल गई है। जल्द ही इसकी डीपीआर तैयार कर बजट का प्रावधान होगा। छोटा शिमला में हटेंगी दुकानें

राजधानी शिमला के उपनगर छोटा शिमला में जाम की समस्या नहीं सताएगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जल्द ही छोटा शिमला चौक पर बनी दुकानों को हटाया जाएगा। स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक आबिद हुसैन की अध्यक्षता में हुए निरीक्षण के दौरान जल्द छोटा शिमला में दुकानों को पीछे हटाने के लिए काम शुरू करने के निर्देश जारी किए गए। लक्कड़ बाजार बस स्टैंड से रिज तक एस्केलेटर लगाने के लिए पथ परिवहन निगम की जमीन का अनापत्ति प्रमाण पत्र मिल गया है। जल्द ही अब इस पर काम शुरू हो जाएगा। इसके अलावा छोटा शिमला चौक को चौड़ा करने के लिए भी फरवरी में काम शुरू कर दिया जाएगा।

नितिन गर्ग, महाप्रबंधक स्मार्ट सिटी।

chat bot
आपका साथी