ठंड में भी बना रहा जीतने का जोश

दिन शुक्रवार समय सुबह 10 बजे स्थान घनाहट्टी स्कूल।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 05:12 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 05:12 AM (IST)
ठंड में भी बना रहा जीतने का जोश
ठंड में भी बना रहा जीतने का जोश

------------

लाइव रिपोर्ट

दिन, शुक्रवार, समय : सुबह 10 बजे, स्थान : घनाहट्टी स्कूल।

जागरण संवाददाता, शिमला : मतगणना को लेकर प्रत्याशी समर्थकों के साथ पहुंच चुके थे। हालांकि सुबह लोगों की संख्या काफी कम रही। समय के साथ मतगणना की गति बढ़ी तो प्रत्याशियों व समर्थकों की संख्या भी बढ़ती रही। हल्की धूप में लोग बैठकर चुनाव परिणाम का इंतजार कर रहे थे। दिन के ढलने के साथ लोग ठंड में ठिठुरने लगे। शॉल व टोपी पहने महिलाएं ठंड में बैठी रहीं। शाम होते ही लोग ठंड से बचने के लिए लकड़ी का इंतजाम करने लगे। चाय की चुस्कियां लेते हुए प्रत्याशी व समर्थक परिणाम का इंतजार करते रहे। जैसे ही परिणाम घोषित होता तो सभी प्रत्याशी व समर्थक शोर की ओर पहुंच जाते। जिस बीडीसी का परिणाम घोषित किया जाता वह समर्थकों के साथ घर को लौट जाता, जबकि अन्य फिर वापस आकर इंतजार करने लग जाते। दोपहर से देर रात तक यह सिलसिला चलता रहा। मतगणना की गति धीमी होने के कारण लोग परेशान दिखे।

जलाने के लिए लकड़ियां साथ लाए थे

प्रत्याशी व समर्थक अपने वाहनों में जलाने के लिए लकड़ियां लाए थे। शाम होते ही समर्थकों को ठंड न लगे, इसलिए उन्हें जलाने के लिए लकड़ियां मुहैया करवाते रहे। प्रत्याशी के स्वजन व समर्थक देर रात कर परिणाम का इंतजार करते हुए आग सेंकते नजर आए।

हार के बाद किनारे से निकलते रहे प्रत्याशी

जो प्रत्याशी हार रहे थे वे मतगणना के बाद मैदान के एक किनारे से बिना किसी से बात किए निकलते रहे। हालांकि जीतने वाले प्रत्याशी समर्थकों के साथ नाचते हुए निकले। कोरोना के कारण मैदान में किसी को जश्न मनाने की अनुमति नहीं थी लेकिन बाजार में लोग पूरी तैयारी के साथ जश्न मनाते दिखाई दिए।

घनाहट्टी, मशोबरा व बसंतपुर में लगा जाम

घनाहट्टी, मशोबरा व बसंतपुर में शाम को जाम लग गया। सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गईं। वाहनों को सड़क किनारे दोनों तरफ पार्क करने से चालकों को अपने वाहन निकालने में काफी दिक्कत हुई।

chat bot
आपका साथी