युवती बोली, पूरा ग्रुप करता है नशा

नशा युवा पीढ़ी को खोखला करता जा रहा है। उपमंडल ठियोग में नशे से संबंधित मामला सामना आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Sep 2020 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 13 Sep 2020 05:08 AM (IST)
युवती बोली, पूरा ग्रुप करता है नशा
युवती बोली, पूरा ग्रुप करता है नशा

जागरण संवाददाता, शिमला : नशा युवा पीढ़ी को खोखला करता जा रहा है। उपमंडल ठियोग में नशे से संबंधित मामला सामना आया। कॉलेज की एक छात्रा ठियोग बाजार में रोती नजर आई। उसे रोता देख वहां पर स्थानीय लोग भी इकट्ठा हो गए। कुछ देर बाद युवती खुद ही पुलिस थाने पहुंच गई। पुलिस ने युवती से पूछताछ की। उसने बताया कि उसका अपने दोस्तों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया है। दोस्त उसके वहीं पर छोड़कर वापस चले गए हैं। इस ग्रुप में लड़कियों के अलावा लड़के भी शामिल हैं। युवती ने पुलिस को बताया कि उनका पूरा ग्रुप नशे करता है। पुलिस ने सभी युवाओं के मोबाइल फोन नंबर लिए और उन्हें थाने तलब किया। उनके स्वजनों को भी थाने बुलाया गया। पुलिस ने इन छात्रों की काउंसिलिंग की। इसके बाद इन्हें मनोचिकित्सक के पास काउंसिलिंग के लिए भेजा गया। इस ग्रुप में ज्यादातर कॉलेज के छात्र हैं जबकि कुछ पासआउट भी हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि ये युवा चिट्टा का सेवन करते थे। यह घटना चार दिन पहले यानी बीते नौ सितंबर की है। बताया जा रहा है कि इन युवाओं के बाजू में इंजेक्शन के काफी निशान भी थे। पुलिस अब ऐसे तस्करों की तलाश में जुट गई है जो युवाओं को नशे की सप्लाई करते हैं।

------------

लड़की की मां ने की थी पुलिस में शिकायत

जानकारी के मुताबिक युवती की अपनी दोस्त के साथ धक्का मुक्की हुई थी। लड़की बार बार घर से भाग जाती है। कुछ समय पहले भी लड़की की मां ने पुलिस में शिकायत दी थी। पुलिस ने जब पता किया तो लड़की ने खुद कहा कि वो अपनी मर्जी से घर से आई है और अपनी दोस्त के पास है।

--------------

किसी के घर में ऐसी समस्या तो पुलिस को बताएं : एसपी

पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने कहा पूरे ग्रुप के लड़के-लड़कियों की काउंसिलिंग पुलिस ने खुद की है। उनके स्वजनों को भी थाने बुलाया गया था। इसके बाद इन्हें मनोचिकित्सक के पास भेजा गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस नशा निवारण समिति, स्थानीय पंचायत और परिजनों को भी सूचित कर उन सभी की काउंसिलिंग की जा रही है। डीएसपी ठियोग इस मामले को देख रहे हैं। मामले से जुड़े हर पहलू पर तफ्तीश की जाएगी। एसपी ने कहा कि यदि किसी के घर ऐसी समस्या हो तो वह पुलिस को सूचित करें। उनका नाम गुप्त रखा जाएगा। पुलिस नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही है।

chat bot
आपका साथी