671000 रुपये की विशेष शुरुआती कीमत में लांच हुई किया सोनेट

जागरण संवाददाता शिमला किया मोटर्स कॉर्पोरेशन ने देश में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑल न्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 04:06 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 04:06 PM (IST)
671000 रुपये की विशेष शुरुआती
कीमत में लांच हुई किया सोनेट
671000 रुपये की विशेष शुरुआती कीमत में लांच हुई किया सोनेट

जागरण संवाददाता, शिमला : किया मोटर्स कॉर्पोरेशन ने देश में अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी ऑल न्यू किया सोनेट लांच की है। सोनेट एंट्री लेवल एचटीई स्मार्टस्ट्रीम जी 1.25 एमटी वैरिएंट ने 671000 रुपये (एक्स-शोरूम) अखिल भारतीय की प्रतिस्पर्धी कीमत पर डेब्यू किया है। भारत में निर्मित सोनेट को पॉवरट्रेन और ट्रिम्स के मामले में अपनी श्रेणी में सबसे व्यापक वैरायटी के साथ पेश किया जा रहा है। कुल मिलाकर 17 वैरिएंटस में सोनेट की पेशकश हो रही है, जिनमें दो पेट्रोल इंजन, दो डीजल इंजन (डब्ल्यूजीटी और वीजीटी कॉन्फिगरेशन,) पांच ट्रांसमिशन और दो ट्रिम लेवल टेक लाइन और जीटी लाइन शामिल हैं।

नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए अब तक रिकॉर्ड 25 हजार से अधिक बुकिग्स हो चुकी हैं, जिसने देश में इस सेगमेंट के लिए एक नया बेंचमार्क स्थापित किया है। सबसे पहले भारतीय कस्टमर्स के लिए प्रस्तुत सोनेट का उत्पादन आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित कंपनी की यूनिट में किया जा रहा है। इसकी सालाना उत्पादन क्षमता 300000 यूनिट्स की है जिसके कारण भारतीयों के साथ अंतरराष्ट्रीय ग्राहकों की तरफ से सोनेट की लगातार बढ़ती मांग को बड़ी सहजता से पूरा किया जा सकेगा।

किया मोटर्स इंडिया के एमडी कूख्युन शिम ने कहा कि दुनिया के लिए नवीनतम मेड-इन-इंडिया कार सोनेट को भारत में पेश करने को लेकर वह उत्साहित हैं। ये यकीनन देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में क्रांति लेकर आएगी।

chat bot
आपका साथी