ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए एसजेवीएन प्रयासरत

एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने राष्ट्रपति राम नाथ कोि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:25 PM (IST)
ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक 
पहुंचाने के लिए एसजेवीएन प्रयासरत
ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए एसजेवीएन प्रयासरत

राज्य ब्यूरो, शिमला : एसजेवीएन के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से उनके शिमला दौरे के दौरान भेंट की थी और इस दौरान उन्हें भारत व विदेशों में एसजेवीएन की विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति और प्रगति के संबंध में अवगत करवाया।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा निर्धारित 24 घंटे सात दिन सभी के लिए विद्युत के लक्ष्य को प्राप्त कर तथा विद्युत और ऊर्जा क्षेत्र का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने के लिए एसजेवीएन अथक प्रयास कर रहा है। एसजेवीएन 2040 तक 25000 मेगावाट की कंपनी बनने की महत्वाकांक्षी योजना पर कार्य कर रहा है। एसजेवीएन देश में एक प्रमुख विद्युत कंपनी के रूप में उभरा है, जिसने ऊर्जा उत्पादन के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति दर्ज की है, जिसमें जलविद्युत, पवन, सौर तथा ताप विद्युत शामिल हैं। कंपनी की ऊर्जा ट्रांसमिशन के क्षेत्र में भी मौजूदगी है।

सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड फाउंडेशन ने राजभवन में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, जो प्रदेश रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष भी हैं, को सभी उपकरणों से युक्त एक रोगी परिवहन एंबुलेंस प्रदान की। राज्यपाल की पत्नी अनघा आर्लेकर और प्रदेश रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्ष डा. साधना ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थीं। रेडक्रास के माध्यम से एंबुलेंस का उपयोग लाहुल-स्पीति जिला के काजा क्षेत्र के मरीजों की सुविधा के लिए किया जाएगा। राज्यपाल ने रेडक्रास के माध्यम से शिमला में नशा निवारण केन्द्र शुरू करने की संभावना तलाशने को कहा। डा. साधना ठाकुर ने कहा कि रेडक्रास के माध्यम से प्राथमिक उपचार प्रशिक्षण कार्यक्रमों को बढ़ाया जाएगा, जिसके लिए और अधिक क्षेत्रों की पहचान की जाएगी। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव प्रियतु मंडल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी