शिमला-कालका ट्रैक पर चलने वाली ट्रेन पर कोरोना क‌र्फ्यू का असर

जागरण संवादाता शिमला प्रदेशभर में कोरोना संकट के कारण बनी स्थिति और गंभीर होती जा र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:00 PM (IST)
शिमला-कालका ट्रैक पर चलने 
वाली ट्रेन पर कोरोना क‌र्फ्यू का असर
शिमला-कालका ट्रैक पर चलने वाली ट्रेन पर कोरोना क‌र्फ्यू का असर

जागरण संवादाता, शिमला : प्रदेशभर में कोरोना संकट के कारण बनी स्थिति और गंभीर होती जा रही है। रोजाना हजारों मामले और कई मौतें कोरोना के कारण हो रही हैं। कोरोना से रेलवे विभाग भी अछूता नहीं है। कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर चलने वाली ट्रेन में महज पांच से सात सवारियां रोजाना आवाजाही कर रही हैं। लोगों की सुविधा के लिए रेलवे ने एक ही ट्रेन को चलाया है लेकिन कोरोना क‌र्फ्यू के चलते ट्रेन में सवारियों का अभाव है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हावड़ा से कालका ट्रेन के कनेक्शन में यह ट्रेन चल रही है। अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए यह ट्रेन उपयोगी है। इन दिनों सैलानियों की आवाजाही कोरोना क‌र्फ्यू के कारण प्रदेश में बंद हो गई है। अधिकतर सैलानी बसों के बजाय ट्रेन में सफर कर शिमला पहुंचते हैं। ट्रेन का सफर आरामदायक होने के कारण इसमें आवाजाही करना अधिक पसंद करते हैं। सैलानियों की आवक बंद होने के बाद अधिकतर ट्रेन कम सवारियों के साथ चल रही हैं। मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए शिमला का रुख करते थे लेकिन कोरोना क‌र्फ्यू के चलते पर्यटन स्थल खाली पड़े हैं।

-----------------

चार ट्रेनें पहले की जा चुकी हैं बंद

कालका-शिमला रेलवे ट्रैक पर चलने वाली रेल कार 4505, 4506 और यात्री ट्रेन 4515, 4516 शिवालिक एक्सप्रेस और विस्टाडोम ट्रेन बंद कर दी गई थी। अब कालका और शिमला के बीच सिर्फ एक गाड़ी कालका-शिमला स्पेशल 04529, 04530 ही चल रही है। एक ट्रेन जो आवाजाही कर रही है वह सुबह 11 बजे शिमला पहुंचती है और शाम करीब छह बजकर 45 मिनट पर कालका के लिए रवाना होती है।

chat bot
आपका साथी