11.60 लाख कैश और सात किलो चांदी सहित पकड़ा पंजाब का कारोबारी, कर्फ्यू के दौरान शिमला पुलिस की कार्रवाई

Shimla Police पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईयू) ने शोघी बैरियर पर 11 लाख 60 हजार रुपये कैश और करीब सात किलो (6.954 किलोग्राम) चांदी के साथ एक शख्‍स को पकड़ा है। एसआइयू टीम ने शोघी में नाका लगाया हुआ था।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 02:33 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 02:33 PM (IST)
11.60 लाख कैश और सात किलो चांदी सहित पकड़ा पंजाब का कारोबारी, कर्फ्यू के दौरान शिमला पुलिस की कार्रवाई
पुलिस ने 11 लाख 60 हजार रुपये कैश और करीब सात किलो चांदी के साथ एक शख्‍स को पकड़ा है।

शिमला, जागरण संवाददाता। पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईयू) ने शोघी बैरियर पर 11 लाख 60 हजार रुपये कैश और करीब सात किलो (6.954 किलोग्राम) चांदी के साथ एक शख्‍स को पकड़ा है। एसआइयू टीम ने शोघी में नाका लगाया हुआ था। अवैध तस्करी की आशंका, कैश और सामान को देखते हुए पुलिस ने आबकारी एवं कराधान विभाग और आयकर विभाग को इसकी सूचना दी। दोनों विभागों के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे। इस शख्स के पास जो सामान पकड़ा गया, वो बिना बिल का था। आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर ही आरोपित को 93 हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

आरोपित की पहचान मोहित कुमार निवासी गली नंबर-2, सेवक नगर, ढोलवाल, लुधियाना पंजाब के तौर पर की गई है। आरोपित आई-20 गाड़ी (पीबी-91 एफ 3003) में सवार था।  शिमला में रात 8 बजे के बाद कर्फ्यू लग जाता है। इस दौरान आने जाने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की जाती है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान यह सामान पकड़ा।

पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला ने बताया इस मामले की छानबीन की जा रही है कि इतना कैश और चांदी इसके पास कहां से आया और कहां ले जा रहा था। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह कारोबारी है और चांदी से जुड़ा कारोबार करता है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा इसको वेरिफाई किया जा रहा है। बिना बिला का सामान लाना और ले जाना भी गैर कानूनी है। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी