पंजीकृत 15 तहबाजारियों को शेड आवंटित

पंजीकृत 15 तहबाजारियों को शेड आवंटित

संवाद सूत्र ठियोग ठियोग की टाउन वेंडर कमेटी ने कस्बे के 15 पंजीकृत तहबाजारियों को बसा

JagranWed, 14 Apr 2021 03:29 PM (IST)

संवाद सूत्र, ठियोग : ठियोग की टाउन वेंडर कमेटी ने कस्बे के 15 पंजीकृत तहबाजारियों को बसाने के उद्देश्य से पहले चरण में शेड आवंटित कर दिए हैं। नगर परिषद अध्यक्ष विवेक थापर की अध्यक्षता में नगर परिषद कार्यालय में हुई बैठक में कमेटी ने सर्वसम्मति से 36 पंजीकृत तहबाजारियों में से पहले चरण में 15 लोगों को स्थायी शेड मुहैया करवाए हैं। इस मौके पर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी वरुण शर्मा, उपाध्यक्ष रीना राय, नायब तहसीलदार रामेश्वर शर्मा, एसएचओ मदन शर्मा, बाल विकास एवं परियोजना अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में तहबाजारियों को बस अड्डे के नजदीक छह और सब्जी मंडी स्थित नौ शेड आवंटित किए गए हैं।

विवेक थापर ने बताया कि परिषद के पास 36 तहबाजारी पंजीकृत हैं, जिनमें से वरियता के आधार पर 15 लोगों को स्थायी रोजगार मुहैया करवाने के उद्देश्य से शेड आवंटित किए गए। वहीं बाकी बचे हुए लोगों को दूसरे चरण में बसाया जाएगा। कस्बे में वर्षो से रोजगार कमा रहे 12 नए तहबाजारियों का भी पंजीकरण किया गया है जिनके लिए भी उपयुक्त स्थान देखकर शेड आवंटित किए जाएंगे।

नगर परिषद के कार्यकाल में कस्बे और एनएच पांच की सड़क पर सालों से रोजगार कमा रहे लोगों को वार्ड चार की निर्माणाधीन पार्किग की छत पर बैठाया गया था और इन्हें बसाने के लिए कस्बे की खाली जगह पर शेड बनाए गए थे। शेड मुहैया करवाने के लिए स्ट्रीट वेंडर यूनियन के प्रधान सतपाल और उपप्रधान राधिका शर्मा ने नगर परिषद का धन्यवाद किया है। उन्होंने आशा जताई है कि बचे हुए लोगों को भी जल्द ही बसाया जाएगा। वार्ड नंबर चार की पार्किग शुरू होने की बंधी आस

नगर परिषद के पास वार्ड छह और चार की पार्किग बनकर तैयार हो गई हैं, लेकिन इनका लोकार्पण नहीं किया गया है। वार्ड नंबर चार की छत पर बैठे तहबाजारियों के उठने के बाद पार्किग की दूसरी मंजिल बनने और उसके लोकार्पण की आस बढ़ गई है। ऐसे में लोगों को गाड़ी पार्क करने के लिए स्थायी जगह भी मिल पाएगी। चालान का भी नहीं सताएगा डर

कस्बे में पार्किग की कम जगह होने के कारण आए दिन पुलिस की ओर से व्यापारियों और आम लोगों के सड़क पर गाड़ी खड़ी करने की वजह से चालान काटे जाते हैं। वहीं ठियोग की जनता को यातायात जाम की समस्या से भी परेशान होना पड़ता है। पार्किंग की समस्या के समाधान से इससे राहत मिलेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.