पलजारा-शिंगराल-पेई सड़क का उद्घाटन आज

संवाद सहयोगी रामपुर बुशहर रामपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास खंड रामपुर के अधीन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 03:19 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 03:19 PM (IST)
पलजारा-शिंगराल-पेई सड़क का उद्घाटन आज
पलजारा-शिंगराल-पेई सड़क का उद्घाटन आज

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रामपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विकास खंड रामपुर के अधीन पलजारा-शिंगराल-पेई सड़क की पासिंग इस माह की 28 तारीख को उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) रामपुर सुरेंद्र मोहन करेंगे। यह जानकारी भाजपा मंडल प्रवक्ता रामपुर राममूर्ति चौहान ने दी।

उन्होंने कहा कि लंबे अर्से से क्षेत्रवासियों ने इस सड़क को बनाने का सपना देखा था। अब वह दिन बहुत करीब है कि जिस दिन उनका सपना साकार होगा। उन्हें उम्मीद है कि इस सड़क का सफल ट्रायल होगा और एसडीएम हरी झंडी दिखाने के साथ ही इस सड़क को जनता को समर्पित करेंगे। इसके अतिरिक्त मंडलाध्यक्ष रामपुर भाजपा भीमसेन ठाकुर व हिमफेड निदेशक एवं ग्राम पंचायत नरेन के प्रधान नरेश चौहान ने कहा कि स्थानीय जनता 28 अक्टूबर के दिन को लेकर बेहद उत्सुक है और उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहीं है, जब इस पलजारा-शिगराल-पेई सड़क पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इस सड़क की दूरी नौ किलोमीटर है। इस सड़क से शिंगराल व पेई गांवों की जनता लाभान्वित होगी। पहले जहां उक्त क्षेत्र की जनता को सेब व मरीजों को ले जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब बहुत जल्द इस बड़ी सौगात मिलने से किसानों एवं बागवानों को इस परेशानी से निजात मिल जाएगी।

--------------

पुल निर्माण व गींचा गांव को सड़क से जोड़ने की सरकार से मांग

पेई सड़क पर बनने वाले पुल के निर्माण के लिए भी बजट की मांग की जाएगी। इसके अलावा गींचा गांव को भी बहुत जल्द इस सड़क से जोड़ा जाएगा, जिसके लिए सरकार से मांग रखी जाएगी। स्थानीय ग्राम पंचायत कलेड़ा-मझेवटी निवासी राममूर्ति चौहान ने कहा कि घाट, पौचा, रडु सड़क को पेई सड़क से जोड़ने का कार्य चल रहा है। इस सड़क के बनने से उपमंडल रामपुर की लगभग नौ पंचायतें लाभान्वित होंगी, जिसका हाल ही में संयुक्त निरीक्षण किया गया है। सड़क के लिए बजट का प्रावधान करने की मांग जल्द सरकार के समक्ष रखी जाएगी। कलेड़ा, डाबर, चाजनु और मझेवटी से बगीनी (हीरुभाग) सड़क निर्माण जनता की इस मांग को भी सरकार से जल्द उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी