कुपवी को एसडीएम कार्यालय व कालेज की सौगात

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार बिना बदले की भावना से प्रदेश का एक समान विकास करवा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:36 PM (IST)
कुपवी को एसडीएम कार्यालय व कालेज की सौगात
कुपवी को एसडीएम कार्यालय व कालेज की सौगात

संवाद सूत्र, नेरवा : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार बिना बदले की भावना से प्रदेश का समान विकास करवा रही है। सरकार ने पहले दिन से ही यह सुनिश्चित किया है कि किसी को भी राजनीतिक रूप से प्रताड़ित न किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार हर वर्ग का ख्याल रख रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार को कुपवी में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कुपवी में एसडीएम कार्यालय तथा राजकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की।

उन्होंने बलघार में लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग तथा हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड के कनिष्ठ अभियंता अनुभाग खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कोठी-हलोग में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छैला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। उन्होंने पशु औषधालय पुलबाहल को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा चौपाल के गडाला में हैलीपेड के निर्माण की भी घोषणा की। इस मौके पर 180 करोड़ रुपये की लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण तथा शिलान्यास भी किए गए।

जयराम ठाकुर ने 17.44 करोड़ रुपये से जलशक्ति उपमंडल कुपवी के तहत विभिन्न बस्तियों के लिए उठाऊ जलापूर्ति योजना, 13.52 करोड़ रुपये से उठाऊ जलापूर्ति योजना, 23 लाख रुपये से पंचायत चंाजु में ग्रेविटी जलापूर्ति योजना जय ग्राह, सदराड़ा, धनकर, मंडल तथा शिल्ली की री-माडलिंग व सवंर्धन, जलशक्ति उपमंडल कुपवी के तहत 2.63 करोड़ रुपये की लागत से शेष बचे घरों को नल कनेक्शन प्रदान करने और जलशक्ति उपमंडल नेरवा के तहत 7.26 करोड़ की योजना की घोषणा भी की।

chat bot
आपका साथी