व्यवस्था जांचने फील्ड में उतरे अधिकारी

विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित आने के बाद शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद शिक्षा उपनिदेशक ने स्कूलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 06:45 PM (IST)
व्यवस्था जांचने फील्ड में उतरे अधिकारी
व्यवस्था जांचने फील्ड में उतरे अधिकारी

जागरण संवाददाता, शिमला : विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित आने के बाद शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद उपनिदेशक ने स्कूलों का निरीक्षण शुरू कर दिया है। शिक्षा उपनिदेशक अशोक शर्मा की अध्यक्षता में गठित कोरोना इंस्पेक्शन टीम ने शिमला और ठियोग में स्कूलों का निरीक्षण किया। करीब 12 स्कूलों में जाकर व्यवस्था जांची गई। यह टीम सुबह दस बजे ही स्कूल पहुंची।

स्कूलों में जाकर देखा गया कि छात्रों की स्कूल गेट पर थर्मल स्कैनिग हो रही है या नहीं। बिना मास्क के कोई कैंपस में प्रवेश तो नहीं कर रहा। सिटिग प्लान क्लासरूम में कैसा है। स्कूलों में जहां खामियां नजर आई उन्हें ठीक करने के भी निर्देश दिए गए।

स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगने के बाद सरकार ने भी शिक्षा उपनिदेशकों को निरीक्षण करने के निर्देश जारी किए थे। सरकारी स्कूलों में 27 सितंबर से 23 अक्टूबर तक 191 विद्यार्थी कोरोना पाजिटिव हुए हैं। हालांकि शिमला जिला में अभी तक केवल एक ही बच्चा कोरोना संक्रमित आया है। इसके बाद विभाग ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। शिक्षा उपनिदेशक अशोक शर्मा ने बताया कि स्कूलों में जांच की जा रही है। यदि कहीं अनियमितता सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी। सर्दी-जुकाम के लक्षण पर तुरंत करें सूचित

शिक्षा निदेशालय की तरफ से शनिवार को दोबारा आदेश जारी किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि कोरोना नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। यदि कहीं पर कोई खामी पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निदेशक उच्चतर शिक्षा विभाग डा. अमरजीत शर्मा ने कहा कि यदि किसी बच्चे में सर्दी व जुकाम के लक्षण दिखते हैं तो तुरंत इसकी सूचना बच्चे के अभिभावक, स्वास्थ्य विभाग और एसडीएम को दें। यदि कोई छात्र कोरोना संक्रमित आता है तो कांटेक्ट ट्रेसिग करें।

chat bot
आपका साथी