सरकाघाट का राहुल बनेगा डॉक्‍टर, पिता का सपना हुआ साकार

राहुल कुमार ठाकुर ने पिता के सपनों को पूरा करके आसमान तो छुआ ही स्वर्णिम भविष्य की आधारशिला भी रख दी है। नीट की परीक्षा में 557 अंक प्राप्त करने वाले राहुल को नाहन मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिला है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 05:03 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 05:03 PM (IST)
सरकाघाट का राहुल बनेगा डॉक्‍टर, पिता का सपना हुआ साकार
नीट की परीक्षा में 557 अंक प्राप्त करने वाले राहुल को नाहन मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिला है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। राहुल कुमार ठाकुर ने पिता के सपनों को पूरा करके आसमान तो छुआ ही स्वर्णिम भविष्य की आधारशिला भी रख दी है। नीट की परीक्षा में 557 अंक प्राप्त करने वाले राहुल को नाहन मेडिकल कॉलेज में प्रवेश मिला है।

राहुल का कहना है कि मुझे खुशी है कि मैं अपने माता-पिता का भरोसा कायम रखने में सफल रहा। मैंने नीट परीक्षा को पार करने के लिए जहां तक मेहनत करना संभव था, करने का प्रयास किया। नीट परीक्षा में इस योग्य नंबर लेना जरूरी था कि एमबीबीएस में दाखिला हो जाए। इस सपने में मेरे पूरे परिवार ने हर स्तर पर साथ दिया।

मैं घर पर बड़े भाई साहिल से छोटा हूं और ऐसे में यहां तक पहुंचना जरूरी हो गया था। बेटे के चयन से गदगद राज्य पर्यटन विकास निगम में एसिस्‍टेंट मैनेजर पद पर सेवारत राज कुमार ठाकुर का कहना है कि मेरी खुशी सातवें आसमान पर है। राहुल के डॉक्टर बनने से उसका भविष्य संवर गया। बड़ा बेटा साहिल बीएससी कर रहा है। मैं शिमला में वर्ष 1995 में आया था और राज्य पर्यटन विकास निगम में नौकरी का सिलसिला शुरू हुआ।

समय के साथ मैं भी आगे बढ़ते हुए निगम में अधिकारी हो गया हूं। रिज मैदान स्थित आशियाना में मैंने सरकार के आला अधिकारियों, उच्चपदस्थ अधिकारियों को देखा है। दोनों बच्चों को आगे बढ़ने के लिए अधिकारियों के उदाहरण देकर प्रेरित किया, कि जब ये लोग अफसर बन सकते हैं तो तुम क्यों नहीं। उसका नतीजा है कि राहुल यहां पहुंचा और अब उसे आगे बढ़कर समाज में योगदान करते हुए नाम कमाना चाहिए। यदि राहुल की पढ़ाई करने की क्षमता की बात करूं तो उसने नीट की परीक्षा तक कोई कसर नहीं रख छोड़ी। उसका डॉक्टर बनना मेरे परिवार के साथ हमारे सरकाघाट क्षेत्र के लिए भी गौरव की बात है।

chat bot
आपका साथी