शहर में चौड़ी हुई सड़कें, जाम फिर भी बरकरार

जागरण संवाददाता शिमला शहर में संकरी सड़कों को चौड़ा करने के लिए करोड़ों रुपये ख

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:12 PM (IST)
शहर में चौड़ी हुई सड़कें, जाम फिर भी बरकरार
शहर में चौड़ी हुई सड़कें, जाम फिर भी बरकरार

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में संकरी सड़कों को चौड़ा करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए गए, लेकिन जाम की समस्या अभी तक भी बरकरार है। इसका कारण यहां पर सड़क किनारे खड़े किए जा रहे वाहन हैं, जिससे शहर में जाम की समस्या से निजात नहीं मिल पा रही है। हैरानी की बात है कि इन वाहनों को हटाने के लिए विभाग भी जहमत नहीं उठा रहा है।

राजधानी के सर्कुलर रोड पर 70 प्वाइंट पर सड़कों को खुला करने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। इसके तहत 50 से ज्यादा स्थानों पर सड़कों को खुला करने के लिए डंगे लगाए गए। लैंडफिलिग (मिट्टी-पत्थर भर कर) कर इन सड़कों को खुला बना दिया, इसके बावजूद शहर के लोगों को जाम से राहत नहीं मिल रही है। आज भी शहर की सड़कों पर सुबह और शाम के समय लोगों को जाम में परेशान होना पड़ रहा है।

एसपी मोहित चावला ने कहा कि सड़क किनारे खड़े किए गए वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा पुलिस ने सड़क किनारे रखी रेत-बजरी रखने वालों के भी चालान काटने शुरू कर दिए हैं। एमएलए क्रॉसिग से लेकर सर्कुलर रोड तक यही हाल

जहां भी प्रशासन की ओर से डंगे लगाने के बाद सड़कें खुली की गई हैं वहां पर अघोषित तौर पर पार्किग बना दी गई है। मामला एमएलए क्रॉसिग का हो या फिर शहर के किसी अन्य हिस्से का, सभी जगह हालत ऐसी ही है। सर्कुलर रोड के साथ ही सबसे ज्यादा तंग माने जाने वाली लक्कड़ बाजार सड़क में भी यही हालत है। यहां भी सड़क को खुला करने के लिए जहां डंगे लगाए हैं वहां पर गाड़ियां खड़ी की जा रही हैं। स्थानीय लोग यहां पर वाहनों को पार्क कर भूल गए हैं। कई वाहनों में तो काफी मिट्टी जमी हुई है। इसके बावजूद लोग इसे हटाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए खुली की गई हैं सड़कें

जिला प्रशासन ने लोक निर्माण विभाग से इस काम को करवाया था। इसमें करोड़ों रुपये का बजट भी मंजूर किया था। इसका मूल उद्देश्य था किस तरह शहर को जाम से छुटकारा दिलाया जा सके, लेकिन इसमें सुधार नहीं हो सका है। जहां पहले सड़कें खुली थीं, वहां पर आम लोगों के वाहन पार्क हैं। वाहन चलाने के लिए उतनी ही सड़क बची है।

सड़क किनारे रेत-बजरी फेंकने पर मामला दर्ज

छोटा शिमला पुलिस ने सड़क के किनारे रेत-बजरी सहित अन्य सामान फेंकने पर मामला दर्ज किया है। स्थानीय निवासी पर यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि सड़क पर काफी दिन से रेत और बजरी फेंका हुआ है। इससे सड़क पर यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। पुलिस ने मालिक को इस सामान को तुरंत हटाने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी