पेपर देने आएं तो कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएं

जागरण संवाददाता शिमला राजकीय महाविद्यालय रामपुर ने परीक्षा देने वाले छात्रों पर कोविड ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 09:11 PM (IST)
पेपर देने आएं तो कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएं
पेपर देने आएं तो कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएं

जागरण संवाददाता, शिमला : राजकीय महाविद्यालय रामपुर ने परीक्षा देने वाले छात्रों पर कोविड टेस्ट रिपोर्ट लेकर आने की शर्त लगा दी है। यह शर्त उन छात्रों पर लगाई गई है जो प्रदेश के अन्य जिलों या अन्य राज्यों से परीक्षा देने आएंगे और कॉलेज हॉस्टल में ठहरेंगे। टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ही इन्हें हॉस्टल में प्रवेश करने दिया जाएगा। कॉलेज प्रशासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

हैरानी की बात है कि यह निर्णय कॉलेज प्रशासन का अपना है। इस संबंध में न तो विश्वविद्यालय प्रशासन ने निर्णय लिया है और न ही शिक्षा विभाग ने। कॉलेज की हॉस्टल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इसको लेकर छात्र परेशान हैं। छात्रों का कहना है कि हिमाचल में निजी लैब में कोरोना टेस्ट की सुविधा अभी शुरू नहीं हो पाई है। सरकारी अस्पतालों की लैब में कोरोना टेस्ट तभी किया जाता है जब किसी तरह के लक्षण दिखाई देते हों। छात्रों का कहना है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा लगाई गई इस शर्त के चलते उन्हें अब यह टेस्ट करवाने के लिए अन्य राज्य में जाना पड़ेगा।

नाम न बताने की शर्त पर छात्रों ने कहा कि कॉलेज प्रशासन का यह निर्णय छात्र विरोधी है। इस शर्त के चलते वे परीक्षा देने से वंचित रह जाएंगे। छात्रों ने प्रदेश सरकार, कॉलेज प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन सहित शिक्षा विभाग से मांग उठाई है कि इस शर्त को हटाया जाए।

----------------

यदि रिपोर्ट नहीं तो खुद करनी होगी ठहरने की व्यवस्था : प्रधानाचार्य

रामपुर कॉलेज के प्रधानाचार्य केसी कश्यप ने कहा कि हॉस्टल मैनेजमेंट कमेटी का यह निर्णय है। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। यदि छात्रों के पास रिपोर्ट नहीं है तो वह अपने ठहरने का इंतजाम कहीं और कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी