लोक निर्माण विभाग को 70 लाख का नुकसान

उपमंडल ठियोग में दो दिन से हो रही बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:05 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:05 PM (IST)
लोक निर्माण विभाग को 70 लाख का नुकसान
लोक निर्माण विभाग को 70 लाख का नुकसान

संवाद सूत्र, ठियोग : उपमंडल ठियोग में दो दिन से हो रही बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। बारिश से लोक निर्माण विभाग को अनुमानित 65 से 70 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। इससे कई ग्रामीण सड़कों और संपर्क मार्गो पर डंगे गिरने और पहाड़ी से लहासे आने के कारण आवाजाही पर असर पड़ा है। ग्रामीण सड़कों पर आवाजाही सुचारू करने के लिए विभाग ने सरकारी व निजी मशीनरी को काम पर लगाया है।

उधर राष्ट्रीय राजमार्ग-पांच पर भी नंगलदेवी सहित जगह-जगह लहासे गिरने से यातायात व्यवस्था पर असर दिखाई दिया है। ठियोग के कई गांवों में बिजली की तारों पर पेड़ गिरने की वजह से बिजली व्यवस्था भी ठप हो गई है। सेब व सब्जी की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। एनएच पांच पर स्थित बेखलटी गांव के समीप सड़क के नीचे की ओर बारिश का पानी कई सड़कों से ढलान की तरफ जाने से खेतों में भूमि कटान हुआ है जिसके कारण कई खेत और जमीनों को काफी नुकसान हुआ है। प्रशासन नुकसान के आकलन में जुट गया है।

ठियोग के प्रेमघाट से डिग्री कालेज की ओर जाने वाली सड़क पर भूस्खलन होने के कारण सड़क बंद हो गई है। प्रशासन ने इस सड़क पर यातायात को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। सैंज, देहा, अलॉटी देबवन और शलोआ टिक्कर कई सड़कों को बहाल कर दिया गया है जबकि अन्य सड़कों को खोलने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है। बारिश के कारण विभाग को अनुमानित 70 लाख का नुकसान हुआ है।

- विजय चौहान, एक्सईएन, लोक निर्माण विभाग।

chat bot
आपका साथी