किन्नौर जिले में दो और मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव मंजूर

जिला किन्नौर में मतदान केंद्रों के युक्तीकरण को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उपायुक्त किन्नौर ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 07:54 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 07:54 PM (IST)
किन्नौर जिले में दो और मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव मंजूर
किन्नौर जिले में दो और मतदान केंद्र बनाने का प्रस्ताव मंजूर

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : जिला किन्नौर में मतदान केंद्रों के युक्तीकरण को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बैठक की। बैठक में सर्वसहमति से प्रस्ताव मंजूर किए कि जिले में दो और मतदान केंद्र बनाए जाएं। इन प्रस्ताव को यदि भारत निर्वाचन आयोग से मंजूरी मिलती है तो जिले में मतदान केंद्रों की संख्या बढ़कर 128 हो जाएगी।

बैठक में जिले में पांच नए मतदान केंद्र बनाने के प्रस्ताव प्राप्त हुए थे, जिस पर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के उपरांत निर्णय लिया कि कटगांव पटवार वृत्त के तहत शांगो व दूतरंग को मिलाकर एक नया मतदान केंद्र शांगो व बड़ा-कंबा पटवार वृत्त के तहत शोरंग में भी एक नया मतदान केंद्र बनाया जाए।

उपायुक्त ने तहसीलदार निर्वाचन को निर्देश दिए कि जिले के सभी निर्वाचन केंद्रों पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाएं और इसकी रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करें। बैठक में एसडीएम कल्पा स्वाति डोगरा, भाजपा के प्रतिनिधि नागेश कुमार, कांग्रेस के भागीरथ व बसपा के अनिल कपूर उपस्थित थे। मतदान केंद्र यथावत ही रहेगा

बैठक में बारंग स्थित मतदान केंद्र को प्राथमिक पाठशाला बारंग से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बारंग में स्थानांतरित करने पर भी चर्चा की गई। लेकिन बैठक में तहसीलदार निर्वाचन ने बताया कि इस मतदान केंद्र का मौके पर निरीक्षण करने पर पाया गया कि केंद्र में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं, जबकि प्रस्तावित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बारंग की धरातल मंजिल चारों ओर से बंद है और वहां मतदाताओं को कतार में खड़े होने के लिए भी स्थान उपलब्ध नहीं है और प्रस्तावित मतदान केंद्र पर जाने के लिए सीढि़यों का प्रयोग करना पड़ता है और वहां रैंप लगाना भी असंभव है। इसलिए बैठक में निर्णय लिया गया कि वर्तमान में मतदान केंद्र को राजकीय प्राथमिक पाठशाला बारंग में ही स्थापित किया जाना उचित है।

chat bot
आपका साथी