छोटी पार्किग के लिए फिर ठेकेदार तलाशने की तैयारी

जागरण संवाददाता शिमला शहर में नगर निगम को वार्डो में बनी घरेलू पार्किग की नीलामी में सफल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 08:19 PM (IST)
छोटी पार्किग के लिए फिर ठेकेदार तलाशने की तैयारी
छोटी पार्किग के लिए फिर ठेकेदार तलाशने की तैयारी

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर में नगर निगम को वार्डो में बनी घरेलू पार्किग की नीलामी में सफलता मिलती नहीं दिख रही है। नगर निगम ने फिर से 12 पार्किग के टेंडर निकाले हैं। इससे पहले निगम ने मार्च महीने में भी इन पार्किगो के टेंडर निकाले थे, लेकिन सभी के लिए इन्हें माकूल ठेकेदार नहीं मिल सके थे। इसलिए दोबारा से टेंडर निकाल कर नीलाम करने की तैयारी है।

इनमें शहर में 10 घरेलू व दो ही व्यावसायिक पार्किग हैं। इन सभी पार्किगों में 280 वाहनों को पार्क करने की क्षमता है। इनमें से 10 पार्किगों को निर्माण तो निगम प्रशासन ने शहर के वार्डो में कर रखा है। ऐसे में यहां पर लोग वाहन तो पार्क कर रहे हैं, लेकिन निगम को आय के नाम पर कुछ हासिल नहीं हो रहा है। 17 अप्रैल को इन पार्किग की नीलामी रखी गई है। निगम ने पिछली बार इनके लिए जब टेंडर मांगे तो महज सिगल टेंडर आए थे। कई स्थानों पर टेंडर के नाम एक भी आवेदन नहीं पहुंचा था। इसलिए निगम प्रशासन ने अब दोबारा इन पार्किग स्थल के लिए आवेदन मांगना शुरू किया है। इसकी प्रक्रिया पूरी होते ही निगम प्रशासन की ओर से जल्द आवंटन किया जा सकता है। इन स्थानों के लिए किए जाने हैं टेंडर

नगर निगम शिमला ने कैथू में आठ, ताराहाल से कालीबाड़ी सड़क पर आठ, सिसिल होटल में 15, जेसीबी स्कूल न्यू शिमला में 13, लंबा क्वार्टर टूटीकंडी में 15, बैम्लोई में 12, खलीणी में 44, रिड़का टुटीकंडी में 80, अनाडेल में 35, ऑकलैंड में 10, संजौली में सात, फौजी ढाबा लोअर खलीणी में 20 वाहनों की क्षमता वाली पार्किग की नीलामी की जानी प्रस्तावित है। नगर निगम ने छोटी-बड़ी पार्किग के आवंटन के लिए दोबारा प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे निगम को आय का अतिरिक्त साधन मिलेगा। वहीं, लोग इन पार्किग स्थल का बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर सकेंगे।

- आशीष कोहली, आयुक्त नगर निगम शिमला।

chat bot
आपका साथी