तीसरे चरण की वैक्सीनेशन की लिए बदलेगा पोर्टल

जागरण संवाददाता शिमला जिला शिमला में कोरोना रोधी वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के लिए तैयाि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:50 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:50 PM (IST)
तीसरे चरण की वैक्सीनेशन की लिए बदलेगा पोर्टल
तीसरे चरण की वैक्सीनेशन की लिए बदलेगा पोर्टल

जागरण संवाददाता, शिमला : जिला शिमला में कोरोना रोधी वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के लिए तैयारियां जोरों पर हैं। तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए कोविड पोर्टल बदलेगा। यहां पर 45 से 59 और 60 साल या इससे अधिक उम्र के बुजुर्गो का वैक्सीनेशन के लिए पंजीकरण होगा।

सीएमओ डा. सुरेखा चोपड़ा का कहना है कि पोर्टल को बदलने का काम जारी है। तकनीकी कारणों से इस प्रक्रिया में थोड़ा समय लग सकता है। सोमवार दोपहर बाद तक अगर पोर्टल नए पंजीकरण के लिए तैयार हो जाएगा तो इन लोगों की वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिले की विभिन्न साइटों पर वैक्सीनेशन से छूटे स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों को भी वैक्सीन लगेगी। साथ ही इन दो विशेष वर्गो को भी वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा शिमला जिले में अभी तक कोई पंजीकृत अस्पताल नहीं है जहां वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि नए पोर्टल पर लोगों का पंजीकरण कैसे करना है, इसे लेकर प्लान तैयार किया जाएगा। तेंजिन में शुरू हो सकती है वैक्सीनेशन

तेंजिन अस्पताल में दो महीने से स्वास्थ्य कर्मियों की वैक्सीनेशन चल रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी चरणों में भी वैक्सीनेशन के लिए अस्पताल प्रशासन तैयार हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग अस्पताल प्रबंधन से मामले को लेकर संपर्क साध रहा है। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार वैक्सीन की निजी अस्पतालों में डोज निर्धारित दर पर उपलब्ध करवाई जाएगी। इस पर जल्द फैसला लिया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी