राष्ट्रपति दौरे के दौरान पुलिस का कड़ा पहरा

एजी चौक के समीप सड़क के दोनों ओर लोग खड़े थे। सामने खड़े पुलिसकर्मी मालरोड की ओर से आ रहे लोगों को आगे जाने से रोक रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:53 PM (IST)
राष्ट्रपति दौरे के दौरान पुलिस का कड़ा पहरा
राष्ट्रपति दौरे के दौरान पुलिस का कड़ा पहरा

एजी चौक के समीप सड़क के दोनों ओर लोग खड़े थे। सामने खड़े पुलिसकर्मी मालरोड की ओर से आ रहे लोगों को सड़क के किनारे खड़े होने का इशारा कर रहे थे। सीटी बजाते हुए दूर से आ रहे लोगों को आगे न आने को कहा जा रहा था। विधानसभा में राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द की मौजूदगी में विशेष सत्र चल रहा था जोकि अब समाप्त होने वाला था। सत्र के समापन तक एजी चौक के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

हालांकि लोगों को एजी चौक से कैथू की ओर जाने दिया जा रहा था और कैथू से मालरोड की आवाजाही भी जारी थी लेकिन विधानसभा होते हुए लोगों की आवाजाही बिल्कुल बंद थी। कुछ ही देर बाद राष्ट्रपति का काफिला एजी चौक होते हुए सिसिल होटल की ओर मुड़ा। काफिले के गुजरने के बाद रोके गए लोगों को उनके गंतव्य स्थानों की ओर जाने दिया। लोगों को रोकने के लिए बैरिकेट्स लगाए गए थे।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। पुलिस कर्मी मास्क सही से लगाने के लिए भी करते रहे प्रेरित

वहीं रिज और मालरोड सहित शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर यह सुरक्षा कड़ी की गई है। इसके अलावा पुलिस कर्मी जगह-जगह लोगों को मास्क सही प्रकार से पहने के लिए जागरूक कर रहे थे। विक्ट्री टनल से थोड़ी देर बंद रही आवाजाही

विक्ट्री टनल से मालरोड जाने वाले रास्ते में विधानसभा सत्र से पहले और बाद में लोगों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बंद की गई थी। पुलिस कर्मी लोगों को आगे जाने से रोक रहे थे और उनसे थोड़ी देर इंतजार करने का आग्रह कर रहे थे। इसके अलावा मालरोड से रिज जाने वाले कई रास्तों में भी लोगों को जाने नहीं दिया जा रहा था। जगह-जगह पाबंदियों के बीच पर्यटक पुलिस कर्मियों से आवाजाही का रास्ता पूछते दिखे। रेलिग पर नहीं दिया बैठने

रिज व मालरोड पर लगे बैंच कोरोना के खतरे के बीच हटा दिए गए हैं। वहीं लोग आराम करने के लिए बैंच का सहारा लेते हैं। राष्ट्रपति के दौरे के दौरान लोगों को रेलिग पर बैठने नहीं दिया गया। रेलिग पर बैठे लोगों को हटाकर इसे खाली करवाया गया। इसके अलावा रिज व मालरोड पर लोगों को एक ओर ही आवाजाही करने दी गई। मालरोड पर लोगों के चलने के लिए अलग रास्ता बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी