सड़क किनारे निर्माण सामग्री फेंकने पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता शिमला राजधानी शिमला के सर्कुलर रोड के किनारे निर्माण सामग्री (रेता बजर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 08:27 PM (IST)
सड़क किनारे निर्माण सामग्री फेंकने पर मामला दर्ज
सड़क किनारे निर्माण सामग्री फेंकने पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के सर्कुलर रोड के किनारे निर्माण सामग्री (रेता, बजरी, पत्थर) के लगे ढेर से यातायात बाधित होने पर पुलिस सख्त हो गई है। बालूगंज थाना पुलिस ने इसको लेकर ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। ट्रैफिक पुलिस की तरफ से इस संबंध में लगातार शिकायत मिल रही थी कि निर्माण सामग्री की वजह से यातायात बाधित हो रहा है। पुलिस टीम ने रूटीन गश्त के दौरान भी मौके पर पाया कि सड़क के किनारे जगह-जगह रेत, रोड़ी, पत्थर के ढेर लगे हैं। पानी की टंकियां रखी हुई हैं जिससे यातायात बाधित हो रहा है।

पुलिस ने इसको लेकर मामला दर्ज कर ठेकेदार को चेतावनी दी है कि वह इसे तुरंत हटाए। जो भी निर्माण सामग्री उतारनी है उसे रात आठ बजे के बाद उतारें और सुबह आठ बजे से पहले इसे सड़क से किनारे हटा दें ताकि यातायात बाधित न हो। दैनिक जागरण ने मंगलवार के अंक में इस समस्या को प्रमुखता से उठाया था। सर्कुलर रोड के एक तरफ लोगों ने जगह-जगह अपनी गाड़ियों को पार्क किया होता है जबकि दूसरी तरफ डंगे लगाने और सड़कों को चौड़ा करने का काम चला हुआ है। ठेकेदारों ने सड़क पर ही निर्माण सामग्री को उतारा हुआ है। गाड़ियां और निर्माण सामग्री के कारण सड़क संकरी हो गई है। कई स्थानों पर तो हालत यह है कि दो गाड़ियों का क्रॉस होना भी मुश्किल हो जाता है। इसके कारण सुबह नौ से 11 बजे तक शहर में जगह जगह ट्रैफिक जाम लगा रहता है। लोगों को दफ्तर पहुंचने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

पुलिस ने निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि वह रात आठ बजे के बाद ही रेत, बजरी और सीमेंट को उतारें। सुबह आठ बजे से पहले इसे सड़क से किनारे कर दें ताकि इसके कारण जाम न लगे और यातायात सुचारू रूप से चल सकें। सड़क के किनारे जो निर्माण सामग्री फेंकी जा रही है उससे यातायात बाधित हो रहा था। ठेकेदारों को निर्देश दिए हैं कि वे निर्माण सामग्री को रखने की ऐसी व्यवस्था बनाएं कि यातायात बाधित न हो।

मोहित चावला, एसपी शिमला। पोस्टर चस्पां करने को लेकर मामला दर्ज

राजधानी शिमला के एक कोचिग सेंटर के पोस्टर शहर के सार्वजनिक सस्थानों और बस में चस्पां करने पर भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सदर थाना पुलिस ने रूटीन गश्त के दौरान बस अड्डे में बिजली के खंभों व भवनों में कोचिग संस्थान के पोस्टर चस्पां किए हुए देखे। यह नियमों का उल्लंघन है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरा मामला रियलटी शो के पोस्टर चस्पां करने को लेकर दर्ज हुआ है। शहर के सुंदरीकरण को नुकसान पहुंचाने को लेकर पुलिस ने पोस्टर पर जिस व्यक्ति का नाम दर्ज है उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी