आक्सीजन का कोटा 30 मीट्रिक टन करे केंद्र : जयराम

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से हिमाचल में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली राज्य ब्यूरो श्ि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:03 PM (IST)
आक्सीजन का कोटा 30 मीट्रिक टन करे केंद्र : जयराम
आक्सीजन का कोटा 30 मीट्रिक टन करे केंद्र : जयराम

प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री से हिमाचल में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिमाचल प्रदेश के वर्तमान आक्सीजन कोटे को 15 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 30 मीट्रिक टन करने का आग्रह किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री से आक्सीजन के अतिरिक्त सिलेंडर उपलब्ध करवाने की भी अपील की। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने पहले से ही केंद्र से 5000 डी-टाइप और 3000 बी-टाइप सिलेंडर देने का मामला उठाया था। प्रधानमंत्री ने शनिवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से दूरभाष के माध्यम से हिमाचल में कोविड-19 की स्थिति के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी ली। जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य सरकार को उन जिलों में ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया जहां संक्रमण दर के साथ मृत्यु दर में वृद्धि हो रही है।

मोदी ने दिया हरसंभव सहायता का आश्वासन

जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उनसे प्रदेश में कोरोना मामलों, आक्सीजन, बिस्तर, आक्सीजन सिलेंडर, टीकाकरण और आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। मोदी ने इस महामारी से प्रभावी रूप से निपटने के लिए राज्य सरकार को केंद्र से हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। वैक्सीन उपलब्ध कराने का मामला

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को राज्य में चल रहे टीकाकरण अभियान के बारे में भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से प्रदेश को पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया गया, ताकि 18 से 44 वर्ष की आयु के व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण अभियान शुरू किया जा सके।

chat bot
आपका साथी