पुलिस की सख्ती के बावजूद सड़क किनारे पार्किंग

राजधानी शिमला के कार्ट रोड को चौड़ा करने के बाद भी लोगों को टै्रफिक जाम से निजात नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 03:56 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 03:56 PM (IST)
पुलिस की सख्ती के बावजूद सड़क किनारे पार्किंग
पुलिस की सख्ती के बावजूद सड़क किनारे पार्किंग

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के कार्ट रोड को चौड़ा करने के बाद भी लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात नहीं मिल पा रही है। पुलिस की सख्ती के बाद भी लोग मानने को तैयार ही नहीं हैं। जहां पर सड़क को चौड़ा किया गया है वहां पर लोग अवैध रूप से अपने वाहनों को पार्क करके चले जाते हैं। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बनाया है। लोगों को पहले चेतावनी दी गई थी कि वे यहां पर अपने वाहनों को पार्क न करें। पुलिस ने अवैध रूप से पार्क गाड़ियों को क्रेन से हटाने का काम भी शुरू किया, बावजूद इसके लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

दो दिन तक हुई सख्ती के बाद अब दोबारा लोग कार्ट रोड पर ही अपनी गाड़ियों को खड़ी करके जा रहे हैं। इनमें ज्यादातर लोग सरकारी व निजी क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारी हैं। पुलिस लोगों से आग्रह कर रही है कि वे चिह्नित स्थानों के अलावा पार्किग में अपने वाहनों को पार्क करें। सड़क के किनारे वाहन पार्क होने से जाम लगता है।

डीएसपी ट्रैफिक अजय भारद्वाज ने बताया कि शिमला शहर में विभिन्न स्थानों पर सड़कों को चौड़ा करने का कार्य चल रहा है। लेकिन चालकों की ओर से उपरोक्त स्थानों पर गाड़ियां पार्क की जा रही हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि ऐसे स्थानों पर गाड़ियों को पार्क न करें। यदि कोई अवैध पार्किग करता है तो ऐसे वाहन मालिक के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ऐसी गाड़ियों को क्रेन से उठा कर ले जाएगी।

chat bot
आपका साथी