बाजार में उमड़ रही भीड़ से संक्रमण का खतरा

राजधानी शिमला के लोअर बाजार में लोगों की आवाजाही जारी थी। लोग गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 06:01 PM (IST)
बाजार में उमड़ रही भीड़ से संक्रमण का खतरा
बाजार में उमड़ रही भीड़ से संक्रमण का खतरा

राजधानी शिमला के लोअर बाजार में लोगों की आवाजाही जारी थी। लोग गंतव्य की ओर बढ़ रहे थे। चिलचिलाती धूप के बीच बाजार में लोगों की खासी भीड़ नजर आई। शेर-ए-पंजाब से लेकर सीटीओ चौक के बीच बाजार में दिनभर लोगों की आवाजाही रही। महिलाएं खरीदारी करती लापरवाह दिखीं तो बुजुर्ग व बच्चे भी बाजार घूमने पहुंचे हुए थे। महिलाएं भीड़ के रूप में खरीदारी करती नजर आ रही थीं। वहीं दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने में जुटे हुए थे।

बाजार में इन दिनों त्योहारी सीजन के चलते चहलपहल बढ़ गई है। महिलाएं करवाचौथ के लिए खूब खरीदारी कर रही हैं, वहीं बाजार में दीवाली की तैयारियां भी शुरू हो रही हैं। कोरोना के खतरे के बावजूद दुकानों में हैंड सैनिटाइजेशन के कोई इंतजार नहीं दिखे। कोरोना संकट में शहर के लोअर बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा भी बढ़ रहा है। बाजार में शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं हो पा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की संभावना बढ़ गई है।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। पुलिस कर रही लोगों को जागरूक

रिज व मालरोड पर पुलिस कर्मी लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करते हैं। इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं। रिज व मालरोड पर घूमते पर्यटक मास्क पहनने से खासा परहेज करते हैं। जगह-जगह सेल्फी व फोटो खींचने के लिए पर्यटक मास्क हटा लेते हैं और नियमों का पालन नहीं करते। शिमला में इन दिनों वीकेंड के अलावा बाकी दिनों में भी पर्यटकों की भीड़ बढ़ती जा रही है। शिमला के सुहावने मौसम का आनंद लेने के लिए पर्यटक हजारों की संख्या में यहां पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी