रामबाजार में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम

राजधानी शिमला के रामबाजार में शुक्रवार को एक बार फिर से लोगों का हुजूम देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:12 PM (IST)
रामबाजार में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम
रामबाजार में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम

राजधानी शिमला के रामबाजार में शुक्रवार को एक बार फिर से लोगों का हुजूम देखने को मिला। रामबाजार में लोग खरीदारी के लिए आ रहे थे। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल से रामबाजार के रास्ते में बैठे रेहड़ी-फड़ी वालों ने आधे से ज्यादा रास्ता घेर रखा था। मिडल बाजार की तरफ से लोग रामबाजार के लिए काफी संख्या में आ-जा रहे थे। वहीं बस स्टैंड की तरफ से आते लोगों की वजह से रास्ता संकरा हो चुका था। अधिक संख्या में लोग रामबाजार के पास वाली दुकानों से खरीदारी कर रहे थे। इससे यहां पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। यहां पर बढ़ती भीड़ व कोरोना नियमों का न मानना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी कर सकता है। स्वास्थ्य विभाग भी लोगों से अपील कर रहा है कि अभी तक भी एहतियात बरतें।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। बिना मास्क व शारीरिक दूरी के घूम रहे लोग

हालांकि राम बाजार में दुकानदार तो शारीरिक दूरी के साथ ही खड़े थे, लेकिन बाजार में लोगों की भीड़ सभी नियम तोड़ रही थी। रामबाजार में लगातार बढ़ती भीड़ कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी कर सकती है। बाजार में कुछ लोग बिना मास्क ही घूम रहे थे। बिना मास्क घूमना कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी कर सकता है। अभी तक पूरी तरह से शहर में वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों का बिना मास्क व शारीरिक दूरी के बाजार में घूमना खतरे को न्योता देना है। बाजार में तहबाजारी सड़क पर सजा रहे सामान

रामबाजार में तहबाजारी भी अपना सामान बेचने के लिए सड़क को पूरी तरह से घेरे हुए हैं। वहां पर न ही खरीदार न ही कारोबारी दुकान पर मास्क लगाए थे। ऐसी परिस्थितियों में कोरोना को बढ़ावा ही नहीं बल्कि खुला न्योता दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी