लापरवाह हुए लोग, शहर में बढ़ने लगे मामले

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी का पालन और मास्क पहनना जरूरी है। हैरानी की बात है कि लोग सब्जी मंडी में नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 04:10 PM (IST)
लापरवाह हुए लोग, शहर में बढ़ने लगे मामले
लापरवाह हुए लोग, शहर में बढ़ने लगे मामले

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी का पालन और मास्क का प्रयोग करना बेहद जरूरी है। राजधानी शिमला सहित जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद प्रशासन ने नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश जारी किए हैं। रोजाना जिले में 15 से 20 मामले कोरोना संक्रमण के सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके लोग लापरवाह हो रहे हैं। शहर के लोअर बाजार स्थित सब्जी मंडी में शारीरिक दूरी का पालन होता दिखाई नहीं दे रहा है। अधिकांश लोग तो काम के दौरान मास्क का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं। शहर में लगातार कोरोना संक्रमितों के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में कहीं यह लापरवाही लोगों पर भारी न पड़ जाए।

सब्जी मंडी में नहीं छंट रही भीड़

सब्जी मंडी में दिन में साढ़े 11 से शाम छह बजे तक सब्जी मंडी में अधिक संख्या में लोगों का हुजूम देखने को मिलता है। सब्जी मंडी की हर दुकान में पांच से छह लोग एक समय में होते हैं। इस तरह लोगों की बढ़ती भीड़ कोरोना महामारी को फिर से बुलावा दे रही है। दिन-प्रतिदिन शिमला में कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है। प्रतिदिन 20 के करीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे हालात में लोगों का इस प्रकार घरों से बगैर मास्क लगाए आना आने वाले समय के लिए भयानक साबित हो सकता है। हालांकि अब अधिक संख्या में लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं, मगर फिर भी लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है। ये हैं सब्जी के दाम

सब्जी,रुपये प्रति किलो

टमाटर,60-80

मूली,20-30

प्याज,40-60

भिडी,60-80

शलगम,40-60

मटर,60-80

शिमला मिर्च,60-80

chat bot
आपका साथी