सब्जी मंडी में नहीं छंट रही खतरे की भीड़

शिमला की लोअर बाजार सब्जी मंडी में ग्राहक ताजे फल और सब्जियों की खरीदारी कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:14 PM (IST)
सब्जी मंडी में नहीं छंट रही खतरे की भीड़
सब्जी मंडी में नहीं छंट रही खतरे की भीड़

शिमला की लोअर बाजार सब्जी मंडी में ग्राहक ताजे फल और सब्जियों की खरीदारी कर रहे थे। सुबह का समय होने के बावजूद सब्जी मंडी में भीड़ नजर आ रही थी। मंडी में शारीरिक दूरी के नियम टूट रहे थे। कुछ गृहिणियां सब्जी व फल की खरीदारी कर रही थीं। ऐसी भीड़ में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

वहीं कोरोना के कारण मंदी से प्रभावित हुए सब्जी कारोबारी ग्राहकों को लुभाने में लगे हुए हैं। कई दुकानों में दुकानदार बिना मास्क के सामान बेचते नजर आए। वहीं ग्राहक भी मास्क गले में लटकाकर आवाजाही करते दिखे। कोरोना के शुरुआत में सब्जी व फल कारोबारियों ने एहतियात बरतते हुए दुकान के बाहर गोले लगाकर रखे थे, लेकिन प्रशासन की सख्ती कम होने के बाद कारोबारी खतरे को नजरअंदाज करते हुए कारोबार कर रहे हैं। हैंड सैनिटाइजेशन के लिए विशेष इंतजाम भी नहीं दिखे।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। बढ़े दाम तो बढ़ी ग्राहकों की चिता

शिमला में इन दिनों सब्जियों की आवक कम होने के कारण सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं। मैदानी इलाकों से बारिश के कारण सब्जियों की सप्लाई काफी कम रह गई है। वहीं स्थानीय सब्जियों पर भी सारा दारमदार है। वहीं शहर के उपनगरों में सब्जी मंडी से दोगुने दाम पर सब्जियां उपलब्ध होती हैं। कई बार उपनगरों में बासी सब्जियां मिलती हैं, मजबूरी में ग्राहक को वे खरीदनी पड़ जाती हैं। इसलिए ताजी व सस्ती सब्जियों की चाह में ग्राहक सब्जी मंडी का रुख करते हैं जहां सब्जियों की दर्जनों वैरायटियां मिलती हैं। सब्जी मंडी में महज तीन-चार सब्जियों को छोड़ बाकी सब्जियों के दाम में काफी इजाफा हुआ है। सब्जी मंडी में आलू, मूली और प्याज 20 से 30 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम

सब्जी,दाम (प्रति किलो)

फूल गोभी,50 से 70

फ्रासबीन,50-60

घीया,40-50

टमाटर,30- 50

करेला,40-60

अरबी,30-40

शिमला मिर्च,40-50

chat bot
आपका साथी