बाजार में जारी लापरवाही की खरीदारी

शिमला के लोअर बाजार में लोगों की आवाजाही जारी थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 04:57 PM (IST)
बाजार में जारी लापरवाही की खरीदारी
बाजार में जारी लापरवाही की खरीदारी

शिमला के लोअर बाजार में लोगों की आवाजाही जारी थी। सीटीओ चौक के समीप साइबर कैफे के बाहर लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। लोग जमीन संबंधी दस्तावेज बनवाने, फार्म भरवाने सहित अन्य कागजी कार्य करने पहुंचे हुए थे। काम करवाने पहुंचे लोग मास्क पहने हुए थे। कैफे के भीतर आठ से 10 लोग विभिन्न कैफे चालकों से संबंधित दस्तावेज बनवा रहे थे। संक्रमण के डर से अधिक ग्राहकों को भीतर प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। वहीं कुछ लोग अपनी बारी का इंतजार करने के लिए बाहर खड़े थे। बाजार के इसी स्थान पर स्थित सभी कैफे ग्राहकों से भरे पड़े थे।

वहीं दूसरी ओर बाजार में लोगों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। बच्चों के स्कूल बंद होने के चलते अभिभावक उन्हें घुमाने बाजार पहुंच रहे हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा और बढ़ रहा है। रोजाना बारिश का मौसम रहने के बावजूद बाजार में लोगों की आवाजाही बढ़ी है। हालांकि शिमला में कोरोना संक्रमण की दर घटी है लेकिन लोग लापरवाही बरतना नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि घर से बाहर निकलने पर मास्क के साथ उचित शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। रेहड़ी-फड़ी के पास रहती है अधिक भीड़

बाजार में इन दिनों रेहड़ी-फड़ी वालों के पास भीड़ देखने को मिलती है। बाजार के किनारे पड़ी खाली जगह पर तहबाजारियों ने छाबे सजाए होते हैं और सस्ते कपड़ों के साथ रोजमर्रा में काम आने वाला सामान बेचते नजर आते हैं। सस्ते सामान के चक्कर में इनके पास ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है। महिलाएं भीड़ के रूप में खदीदारी करती नजर आती हैं। वहीं आए दिन दुकानदार मास्क को गले में लटकाकर सामान बेचते दिखाई देते हैं। ऐसी भीड़ संक्रमण को न्योता दे रही है। नियम न मानने वालों के लिए चालान अभियान जारी

रिज मैदान पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर सख्ती करने के लिए पुलिस प्रशासन का चालान अभियान जारी है। बाहरी राज्यों से आए पर्यटक फोटो खिचवाने के लिए मास्क नीचे करते हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का डर रहता है। पुलिस प्रशासन चालान काटकर उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक करता है। पुलिस ने रिज पर घूम रहे व्यवसायी फोटोग्राफर्स को आगाह किया है कि वे अपने ग्राहकों के फोटो बिना मास्क के न खींचे अन्यथा उन पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

chat bot
आपका साथी